Home »Gujarat »Surat» PM Narendra Modi Visit Gujarat Top Ten Picture Of Two Day Visit In Surat And Gujarat

मोदी के गुजरात प्रवास की 10 तस्वीरें, देखें उनका अंदाज-ए-बयां

dainikbhaskar.com | Apr 18, 2017, 13:30 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मोदी ने अपने चिरपरिचित शैली में सभी कार्यक्रमों में भाषण किया, किरण हास्पिटल का संदेश पूरे देश में फैले, इसलिए उन्होंने हिंदी में भाषण किया। पाटीदारों के साथ उनकी पारिवारिक निकटता कितनी है, इस संबंध में मोदी ने भाखरी और बाजरा की रोटी के साथ काठियावाड़ को याद किया।

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 अप्रैल की शाम से दो दिनों के लिए गुजरात प्रवास पर आए। भव्य रोड शो से लेकर बोटाद में सबकी योजना का लोकार्पण किया। इन दो दिनों में 5 लोकार्पण, शिलान्यास के साथ मोदी 10 अनोखे अंदाज में दिखाई दिए। रोड शो में उनकी भव्यता, प्रोटोकाल तोड़कर मासूम को प्यार करना और विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी में लोगों ने एक विश्व नेता के दर्शन किए। भव्य रोड शो…
एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस के 12 किलोमीटर के रास्ते पर लोगों ने प्रधानमंत्री पर पुष्पवर्षा की। ऐसा स्वागत सूरत के इतिहास में अभी तक किसी का नहीं हुआ। पीएम की एक झलक पाने के लिए बच्चों तक में भारी उत्साह देखा गया। मांएं अपने बच्चों को लेकर मोदी को देखने निकल पड़ी थीं। जैसे ही मोदी उनके सामने आए, लोगों की चीख ही निकल गई। मोदी-मोदी के नारे से आकाश को गुंजायमान कर दिया।
सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला लेने वाले सहृदय
अपने भाषण में जोशीले नरेंद्र मोदी को एक सख्त नेता के रूप में लोग जानते हैं। उन्होंने ही पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्टाइक का फैसला लिया था, फिर उसे ही एक मासूम को प्यार करते हुए देखा। कहां नोटबंदी का सख्त फैसला, कहां एक पिता की तरह बच्ची से प्यार करने वाला व्यक्ति, जिसे देखकर हर कोई गर्व कर सकता है।
हास्पिटल का एक विशेषज्ञ की तरह निरीक्षण
प्रधानमंत्री ने हास्पिटल किरण का लोकार्पण करने के बाद पूरे अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया। महत्वपूर्ण वार्डों के बारे में जानकारी ली। विदेश की अस्पतालों से उसकी तुलना की। विजिटर बुक में कवितामय भाषा में उन्होंने अस्पताल के बारे में जो कुछ लिखा, उससे उनके एक राजनीतिज्ञ के अलावा एक साहित्यकार के भी दर्शन होते हैं। अपना काव्य संग्रह वे मुख्यमंत्री रहने के दौरान प्रकाशित करवा चुके हैं।
महिलाओं को किया संबोधित
बाजीपुरा में केसरी साफा बांधी हुई महिलाओं को संबोधित करते हुए वे पूरी तरह से खिल गए। उन्हें संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी विशाल सभा में केवल सर ही सर दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से महिलाएं पशुओं की देखभाल करती हैं, ठीक उसी तरह पुरुषो को भी उनके इस काम में सहयोग करना चाहिए।
कुशल इंजीनियर
बाजीपुरा में सुमुल प्लांट के लोकार्पण के दौरान नरेंद्र मोदी एक इंजीनियर की अदा में दिखाई दिए। एक कुशल इंजीनियर की तरह वे प्लान की गई डिजाइन पर हाथ रखकर आवश्यक सूचनाएं दी थी। हर वस्तु और हर डिजाइन पर उन्होंने वहां के इंजीनियर्स से बातचीत की। इस तरह से उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग के कौशल का प्रदर्शन किया।
मैंने स्कूटर पर बहुत से प्रवास किए हैं
दादरानगर हवेली में नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस शहर में मैंने स्कूटर में खूब प्रवास किए हैं। लोगों के साथ तादात्म्य करते हुए उन्हें यहां की पगड़ी पहनाई गई। बाद में यही उन्होंने अपनी मां का उदाहरण देते हुए गैस लाइन के महत्व को समझाया। सबकी योजना 2 के लोकार्पण के दौरान उन्होंने सौराष्ट्र की सूखी धरा पर मां नर्मदा का नीर पहुंचाने के लिए नर्मदा की पूजा करते हुए उन्होंने पुष्पों से नर्मदा के नीर की पूजा की।

आगेकी स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: PM Narendra Modi Visit Gujarat Top Ten Picture Of Two Day Visit In Surat And Gujarat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Surat

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top