Home »Gujarat »Politicians» Do You Know This Man Who Is Candidate Of Pm Post

PICS: ये सरदार भी है बीजेपी में 'पीएम' पद का दावेदार, जानते हैं?

ओमकार ठाकुर | Dec 08, 2012, 00:04 IST

  • अहमदाबाद। हम वर्ष 1977 के समय में चलते हैं। यह वही समय था जब देश आपातकाल का सामना कर रहा था। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पूरे देश में आपातकाल की घोषणा कर दी थी।



    इस समय राजनेताओं को धड़ाधड़ जेल में बंद किया जा रहा था, जिससे पूरे देश में बवाल मचा हुआ था। राजनीतिज्ञों के साथ इसका शिकार मीडिया को भी बनना पड़ा था। तब अनेक राजनीतिज्ञों और संघ के स्वयंसेवकों ने पुलिस से बचने के लिए अनोखा रास्ता खोज निकाला था।



    इसमें एक गुजराती नेता भी शामिल था। इन दिनों यह फोटोग्राफ्स फेसबुक पर जमकर धूम मचा रही है और लोगों से पूछा जा रहा है कि क्या आप इस नेता को पहचानते हैं?


    जानने के लिए फोटो स्क्रॉल करें...

  • आपातकाल के दौरान जब नेतागण लोगों से मुलाकात करने जाते, तब वे अपना भेष बदल लिया करते थे, जिससे कि पहचाने न जा सकें। अलग-अलग वेशभूषा के तरीके अपनाकर राजनीतिज्ञों सहित संघ के नेता व कार्यकर्ता भी आसानी से अपने साथियों तक पहुंच जाया करते थे।

  • अटल बिहारी वाजपेयी सहित गुजरात के कई नेताओं ने भी इस आपातकाल का सामना किया था। इन नेताओं में शंकर सिंह वाघेला, केशुभाई पटेल और नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल था।

  • ये तस्वीरें देखकर अब तो आप पहचान ही गए होंगे कि ये कोई और नहीं, बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। आपातकाल के समय वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक थे। इस समय उन्हें कई वेश-भूषाओं में आरआएसएस का प्रचार किया था।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: do you know this man who is candidate of pm post
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Politicians

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top