Home »Gujarat »Politicians» Habibullah Wants To Cm Modi

मोदी से बातचीत करना चाहते हैं हबीबुल्ला, गुजरात सरकार ने नही दिया जवाब

divyabhaskar network | Feb 17, 2013, 14:20 IST

  • नई दिल्ली। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्ला गुजरात के मुख्युमंञी नरेंद्र मोदी से राज्य में अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करना चाहते हैं। इसके लिए हबीबुल्ला ने मोदी को एक पञ लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जताई है और बातचीत के लिए उनसे समय भी मांगा है। हालांकि वे बीते एक साल के दौरान कई बार मोदी को पञ लिखकर उनसे मुलाकात करने का समय मांग चुके हैं, लेकिन कुछ कारणों के चलते मोदी और उनकी मुलाकात संभव नहीं हो सकी।


    हबीबुल्ला ने कहा, हाल ही में हमारी ओर से गुजरात के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है जिसमें हमने उनसे मुलाकात का समय मांगा है। मेरी जानकारी के अनुसार अभी तक गुजरात सरकार का कोई जवाब नहीं आया है। हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमने पिछले साल भी मोदी से मुलाकात को लेकर समय मांगा था, लेकिन चुनाव और कुछ अन्य कारणों से मुलाकात संभव नहीं हो सकी। अब हम उनसे मुलाकात करके अल्पसंख्यकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। हबीबुल्ला की ओर से मोदी के साथ मुलाकात की यह नई पहल उस वक्त की गई है, जब अल्पसंख्यक बच्चों के लिए प्रीमैट्रिक छात्रवृत्ति की योजना को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय ने बीते शुक्रवार को राज्य सरकार को आदेश दिया कि वह केंद्र सरकार की इस योजना को लागू करे।

  • गुजरात उच्च न्यायालय के इस फैसले के संदर्भ में हबीबुल्ला ने कहा, अभी मैंने इस अदालती आदेश का अध्ययन नहीं किया है। मैं इस आदेश का अध्ययन करूंगा और फिर इस बारे में भी राज्य सरकार के साथ बातचीत की जाएगी। वैसे छात्रवृत्ति के मुद्दे पर हमने योजना आयोग से मांग की थी कि केंद्र गुजरात में राज्य सरकार वाले हिस्से का भुगतान करके अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र-छात्राओं को फायदा पहुंचाए।

  • गुजरात सरकार अपने यहां प्रीमैट्रिक छात्रवृत्ति योजना को लागू करने से इंकार करती रही है। उसका कहना है कि वह धर्म और जाति के आधार पर भेदभाव नहीं क रेगी। योजना में २५ फीसदी राशि का भुगतान राज्य सरकारें करती हैं।

  • हबीबुल्ला के अनुसार मोदी के साथ मुलाकात में जिन मुद्दों पर चर्चा की जानी हैं, उनमें अल्पसंख्यक बच्चों के लिए छात्रवृत्ति, वर्ष 2002 के दंगा पीड़ितों के पुनर्वास और पारसी समुदाय से जुड़े मसले शामिल हैं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: habibullah wants to cm modi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Politicians

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top