Home »Gujarat »News» Interesting Fact Of Munmun Dutta

PIX: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के एक और किरदार का हॉट अंदाज!

divyabhaskar network | Feb 17, 2013, 13:39 IST

  • छोटे पर्दे के हास्य धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अलग ही दुनिया है। सास-बहू वाले सीरियल में दिखाई जाने वाले झगड़ों और रहस्यमयी दुनिया से परे यह सीरियल सिर्फ और सिर्फ हंसी की बौछारों वाला है।

    सब टीवी पर प्रसारित होने वाले इस हास्य धारावाहिक की शुरुआत 28 जुलाई 2008 से हुई थी। सफलतापूर्वक इसने अपने 1 हजार एपिसोड भी पूरे कर लिए हैं। अब भी जिस तरह इसने लोगों को जकड़ रखा है, उससे साफ होता है यह अभी और लंबी पारी खेलेगा।

    इस सफलता को देखते हुए इसके निर्माता असित कुमार मोदी इस पर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं। बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग 2013 में शुरू हो जाएगी।

    सीरियल में जेठालाल और दयाभाभी के बाद मिस्टर अय्यर व उनकी पत्नी बबिता अय्यर यानी की मुनमुन दत्ता मुख्य भूमिका में नजर आते हैं। फिलहाल, हम बात कर रहे हैं मुनमुन दत्ता की, जो सीरियल में मिस्टर अय्यर व उनकी पत्नी बबिता अय्यर (मुनमुन दत्ता) के रूप में हैं।

    मुनमुन दत्ता एक मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री भी हैं। इस सीरियल में उनका किरदार उनके हॉट अंदाज के बिल्कुल विपरीत है।



    आइए जानते हैं इस हॉट मॉडल की कुछ रोचक बातें...

  • बंगाली बाला मुनमुन दत्ता का जन्म 23 सितंबर, 1987 को हुआ। वे कोलकाता शहर से हैं। मुनमुन अब तक कई टीवी चैनलों और मैगजींस के कवर पेज पर नजर आ चुकी हैं।

     

  • मुनमुन 2006 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘हॉलिडे’ में भी नजर आ चुकी हैं। इस फिल्म की डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट थीं। इस फिल्म को पाकिस्तान फिल्म फेस्टिवल में काफी सराहा भी गया था। फिल्म के मुख्य कलाकार डीनो मारिया और कश्मीरा शाह थीं।

  • हालांकि, मुनमुन दत्ता को असली पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक से मिली। सीरियल में वे कृष्णन अय्यर की पत्नी बबिता अय्यर के रूप में हैं। सीरियल में इनकी जोड़ी इसलिए भी मजेदार नजर आती है कि जहां कृष्णन का रंग सांवला है, वहीं मुनमुन बहुत गोरी हैं। धारावाहिक में जेठालाल अक्सर बबिता से फ्लर्ट करते हुए नजर आते हैं।

  • जेठालाल और बबिता का रिश्ता बहुत पुराना है। बबिता यानी मुनमुन दत्ता और जेठालाल यानी दिलीप जोशी इस सीरियल के पहले ‘हम सब बाराती’ सीरियल में भी नजर आ चुके हैं।
     

  • मुनमुन के साथ एक विवाद भी जुड़ा हुआ है। बताया जाता है कि उन्हें फिजिकल टच बिल्कुल पसंद नहीं हैं। यानी शूटिंग में अगर कोई ऐसा शॉट आए जहां उन्हें कोई छू रहा हो, तो वे चिढ़ जाती हैं।
     

  • उनकी इसी आदत के चलते यहां तक कहा जाता है कि डायरेक्टर उन्हें कई एपिसोड से आउट भी कर चुके हैं, लेकिन मुनमुन फिर भी अपनी बात पर अडिग रहती हैं।
     

  • इसके अलावा ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में वे कृष्णन अय्यर (तनुज महाशब्डे) की पत्नी की भूमिका में हैं। एक तरह जहां कृष्णन का रंग सांवला है, वहीं मुनमुन बहुत गोरी हैं। इसलिए शुरुआत में मुनमुन को यह रोल करने (कृष्णन की पत्नी) में भी आपत्ति थी।
     

  • उनके नखरे यहीं पर खत्म नहीं होते। सीरियल में एक शॉट होली खेलने को लेकर था, जिसमें गोकुलवासी एक-दूसरे को रंग लगाते हुए नजर आते हैं। लेकिन मुनमुन ने साफ मना कर दिया था कि कोई उन्हें रंग लगाने के लिए न छुए।
     

  • बताया जाता है कि मुनमुन की इसी बात से चिढ़कर उन्हें सबक सिखाने के लिए डायरेक्टर ने उन्हें कई एपिसोड से बाहर कर दिया था। हालांकि, इस बारे में मुनमुन का यह कहना था कि वे कोलकाता में रह रहे उनके पिता बीमार हैं। इसलिए वे कुछ समय के लिए छुट्टी पर जा रही हैं।

  • सीरियल की पूरे झगड़े का एपी सेंटर यानी गोरेगांव स्थित गोकुलधाम सोसायटी। वास्तव में इसकी पूरी शूटिंग दादासाहेब फाल्के फिल्म सिटी में होती है। यहां गोकुलधाम का भव्य सेट खड़ा किया गया है। हाल ही में इस सेट को एक नया लुक दिया गया है, जबकि सीरियल के इंटीरियर के दृश्यों के लिए कांदिवली के एक स्कूल के पूरे फ्लोर पर सेट तैयार किया गया है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: interesting fact of munmun dutta
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top