Home »Gujarat »Politicians» Keshubhai And Modi Mets Tomorrow

PICS: 'मोदी की जीत से नहीं, ये नजारा देख चौंके राजनीतिक पंडित'

divyabhaskar network | Dec 21, 2012, 00:04 IST

  • अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव 2012 में भारतीय जनता पार्टी की विशाल जीत के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे सीधे गुजरात परिवर्तन पार्टी के प्रमुख केशुभाई पटेल से मिलने जा पहुंचे।


    इस नजारे ने राजनीतिक पंडितों को काफी चौंकाया, क्योंकि ऐसा होने की कल्पना किसी ने सपने में भी नहीं की थी। चुनाव के पहले जहां दोनों एक-दूसरे को पछाडऩे में दिन-रात एक किए हुए थे, वहीं वे अब एक-दूसरे का मुंह मीठा कर रहे हैं।


    आगे देखिए कैसी रही केशु-मोदी की मुलाकात...

  • जीत के बाद मोदी आशीर्वाद लेने अपने राजनीतिक गुरू और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई के घर पहुंचे थे। केशुभाई ने अपने बगल में बिठाया। मोदी ने पहले उन्हें मिठाई और फिर केशुबापा ने मोदी को।

  • इसके बाद मोदी ने केशुबापा से उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना। केशुभाई पिछले दो महीनों से लगातार चुनाव प्रचार में लगे हुए थे। इसलिए वे थके हुए नजर आ रहे थे।

  • केशुबापा ने लगभग दो महीने पहले ही भाजपा से अलग होकर गुजरात परिवर्तन पार्टी का गठन किया था। हालांकि उनकी पार्टी मात्र 2 ही सीटें जीत सकीं, जिसमें 1 सीट खुद केशुबापा की शामिल है।

  • दूसरी मजेदार बात यह भी रही कि केशुबापा जिस सीट से मैदान में थे, तो उनके प्रतिद्वंदी और भाजपा के प्रत्याशी कनुभाई भी उनके शिष्य ही थे। केशुबापा ने उन्हें 30 हजार से अधिक मतों से मात दी।

  • केशुबापा द्वारा अलग पार्टी बनाते ही गुजरात का चुनावी माहौल बिल्कुल बदल गया था। आशंका व्यक्त की जा रही थी कि उनकी वजह से मोदी का तीसरी बार सीएम बनना कहीं मुश्किल न हो जाए। हालंाकि ऐसा कुछ हुआ नहीं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: keshubhai and modi mets tomorrow
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Politicians

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top