Home »Gujarat »News» Khambhat Teacher Winners Drawn In Digital Payment Incentives PM Modi Given Prize

1100 का ई पेमेंट किया, इनाम लगा 50 लाख रुपए का, जमाई हेट्रिक

dainikbhaskar.com | Apr 15, 2017, 12:59 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

हार्दिक प्रजापति, लकी ड्रा विजेता।

खंभात। नोटबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट को प्रोत्साहन देने के लए सरकार द्वारा घोषित की गई लकी ग्राहक योजना के ड्रा में एक नहीं, दो नहीं, बल्कि तीसरी बार करीब के उदेल गांव के शिक्षक हार्दिक प्रजापति का नाम निकलने से उसने हेट्रिक जमाई है। पहले ड्रा में 1000 विजेताओं की सूची में, दूसरे ड्रा में 100 विजेताओं की सूची में और मेगा अवार्ड में 3 विजेताओं में से दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उसे नागपुर में राष्ट्रपति ने शुक्रवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हार्दिक को 50 लाख रुपए का पुरस्कार दिया। मैं सारे ई पेमेंट ही करता हूं…
खंभात के सागर सोसायटी में रहने वाले हार्दिक प्रजापति ने बताया कि 2 जनवरी को अपनी कार की सर्विसिंग के लिए आणंद गया। तब फुरसत में पास के शापिंग मॉल में जाकर 1100 रुपए की कुछ चीजें खरीदीं। उस समय मैंने बैंक ऑफ बडौदा के कार्ड से पेमेंट किया। इस चलते लकी ग्राहक योजना में मेरी किस्मत खुल गई। मैं नकद देने के बजाए सारे पेमेंट डिजिटल से ही करता हूं। इस ईनाम को लेने के लिए मैं बैंक ऑफ बडौदा के मैनेजर के साथ नागपुर गया था। लकी ड्रा में मेरा नाम आने से पूरे परिवार में खुशी छा गई है।
इनाम की सूचना को मैंने फर्जी माना था
मुझे 50 लाख का इनाम मिला है, इसकी सूचना जब मुझे फोन से मिली, तब मैंने इसे फर्जी माना था। फिर बैंक से कई बार फोन आया, तो भी मैं नहीं गया। आखिर में बैंक के मैनेजर मेरे घर आए, उन्होंने मुझे ईनाम के बारे मे बताया। मैं हतप्रभ रह गया। हार्दिक प्रजापति, लकी ड्रा विजेता।
हार्दिक को टेक्नालॉजी में दिलचस्पी है, यह उसी का परिणाम है
हार्दिक के पिता चिमन भाई प्रजापति खंभात के पालडी में शिक्षक हैं। उनके नक्शे कदम पर चलते हुए हार्दिक भी शिक्षक बनना चाहता था। उसे टेक्नालॉजी में दिलचस्पी थी। कुछ नया करने का जज्बा उसमें था। उसे यह ईनाम उसी जज्बे के कारण ही मिला है। शामजी भाई प्रजापति, हार्दिक के दादा।

आगेकी स्लाइड्स में देखेंPHOTOS...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Khambhat Teacher Winners Drawn In Digital Payment Incentives PM Modi Given Prize
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top