Home »Gujarat »Ahmedabad» May Be Stuck Three IPS Officer Of Gujarat

जमील एनकाउंटर केस: फंस सकते हैं गुजरात के तीन आईपीएस अफसर

divyabhaskar network | Jan 07, 2013, 12:25 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
जमील एनकाउंटर केस: फंस सकते हैं गुजरात के तीन आईपीएस अफसर

अहमदाबाद। जनवरी 2003 का सादिक जमाल एनकाउंटर पूर्व नियोजित था। ठंडे कलेजे से पीडि़त की हत्या की गई थी। सीबीआई ने आरोप पत्र में इस बात का जिक्र किया है। आरोप पत्र में सीबीआई ने दावा किया है कि अवैध रूप से हिरासत में लेने के बाद जमाल को नरोडा क्षेत्र के सांईबाबा कांप्लेक्स में ले जाया गया। तत्पश्चात दो पुलिस वालों ने उस पर काफी नजदीक से 11 राउंड फायर किए। इसलिए उसके शव से गन पाउडर एवं सीसा मिला है।


दूसरी ओर, अब तीन आईपीएस सहित चार पर गिरफ्तारी की गाज गिरने के संकेत मिल रहे हैं। मामले में पीपी पांडे, डीजी वंजारा एवं जीएल सिंघल (तीनों आईपीएस) भी आरोपों का सामना कर रहे हैं। वंजारा सोहराबुद्दीन एनकाउंटर में भी आरोपी हैं। आरोपों के चलते निलंबित चल रहे हैं। सीबीआई सूत्रों का कहना है कि वे जल्द केस में एक पूरक आरोप पत्र दायर करने वाले हैं। इसके पूर्व तमाम लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।


आरोप पत्र सौंपे :

बहरहाल, जांच एजेंसी अभी तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें तरुण बारोट सहित सात पुलिसवाले हैं। इन आरोपियों को आरोप पत्र की छायाप्रति अदालत से दे दी गई है। इस केस में जांच एजेंसी ने कुल 69 गवाह बनाए हैं। इनमें से दो के बयान आरपीसी की धारा-164 के तहत हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: may be stuck three IPS officer of Gujarat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ahmedabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top