Home »Gujarat »Politicians» Modi Speech In Vibrant Summit

‘अब मीडियावाले कहेंगे कि मोदी की तो बोलती बंद हो गई’

divyabhaskar network | Jan 09, 2013, 12:24 IST

  • गांधीनगर। मंगलवार से गांधीनगर में ‘वायब्रंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो-2013’ की भव्य शुरुआत हो गई। गुजरात में आयोजित हो रहा यह छठवां समिट है। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘वायब्रंट समिट’ की शुरुआत की थी। तबसे लेकर अब तक मोदी पांच समिट का आयोजन कर चुके हैं।

    खुशी की बात यह रही कि इस समिट का गुजरात ही नहीं, पूरे देश को भरपूर फायदा मिला और इन वर्षो में देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों ने गुजरात का रुख किया और गुजरात को देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया।


    बीते दिन मंगलवार को मोदी ने इस समिट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने समिट में उपस्थित लोगों को संबोधित किया। मोदी के संबोधन के दौरान अचानक माइक बंद हो गया। इस समय यहां मीडियाकर्मियों की भी अच्छी खासी तादात थी।

    अपने व्यंग्यात्मक भाषण के लिए विख्यात मोदी ने इस घटना पर भी चुटकी ले ली और कहा, अब देखना कल मीडियाकर्मी हेडलाइन बनाएंगे कि ‘मोदी की बोलती बंद हो गई।’


    आगे पढ़ें, तस्वीरों के साथ...

  • मोदी ने अपने संबोधन में गुजरात के समुद्र तट पर नया गुजरात बसाने की भी चर्चा की। उन्होंने कहा, गुजरात के पास 1600 किमी का समुद्र तट है। विश्व के अन्य देशों ने समुद्र तट पर उल्लेखनीय विकास कार्य किए हैं। जबकि हमारे यहां लोग समुद्र तट पर विकास कार्य करने से डरते हैं, लेकिन मैं गुजरात के समुद्र तट पर विकास कार्य करूंगा। ऐसा करने के पीछे मेरा उद्देश्य गांवों को आधुनिक सुविधाओं व व्यवस्थाओं से जोड़ना है।

  • इसके अलावा मोदी ने धोलेरा प्रोजेक्ट की भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि गुजरात में धोलेरा एसआईआर का इंटरनेशनल पोर्ट सिटी का महात्वाकांक्षी प्रोजेक्ट आकार ले रहा है।

  • इस बार का छठवां ‘वायब्रंट समिट’ अलग हटके ही है। पूरी दुनिया के उद्योग जगत की इस पर नजरें टिकी हुई हैं। गुजरात सरकार के अंतरराष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन में अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, चीन, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया सहित दुनिया भर के उद्योग जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां शिरकत करने वाली हैं। इस समिट की खासियत यही है कि इस बार इसमें ओमान, सउदी अरब, तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों के प्रतिनिधि मंडल भी शामिल होंगे।

  • वैसे तो 3 जनवरी से ही सेमिनार प्रारंभ हो गया था, लेकिन 13 जनवरी तक चलने वाले इस ‘ग्लोबल ट्रेड शो-2013’ का प्रारंभ 8 जनवरी से हुआ है, जिसमें रत्न, स्वर्ण और चांदी जड़ित डिजाइन की गई कारों के अलावा सौर ऊर्जा से उड़ने वाले विमान और बैटरी से दौड़ने वाली कारें भी शामिल हैं।

  • इसके अलावा इंजीनियरिंग और ऑटोमोबाइल्स, ऑयल, गैस, एनर्जी और पॉवर, केमिकल्स-पेट्रोकेमिकल्स, फायनेंसियल सर्विसीज, आईटी-आईटीईएस, खनन, प्लास्टिक, टेक्सटाइल्स और टूरिज्म जैसे अलग-अलग 25 सेक्टर्स से जुड़ी एक हजार से अधिक कंपनियां अपना प्रेजेंटेशन पेश कर रही हैं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: modi speech in vibrant summit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Politicians

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top