Home »Gujarat »Politicians» No Changes In American Visa Policy For Narendra Modi

बहिष्कार भले ही खत्म पर मोदी को वीजा देने में अमरीकी नीति में बदलाव नहीं!

Agency | Feb 20, 2013, 11:41 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
बहिष्कार भले ही खत्म पर मोदी को वीजा देने में अमरीकी नीति में बदलाव नहीं!

गांधीनगर। यूरोपीय संघ ने गुजरात के मुख्यमंत्नी नरेन्द्र मोदी का पिछले एक दशक से जारी अघोषित बहिष्कार भले ही खत्म कर दिया हो, लेकिन अमेरिका फिलहाल उन्हें वीजा नहीं देने की अपनी नीति पर कायम है। अमेरिका के सहायक विदेश मंत्नी राबर्ट ब्लैक ने समाचार चैनल सीएनएन आईबीएन के साथ बातचीत में कहा कि मोदी को वीजा देने के बारे में अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।

उन्होंने कहा..‘नीति में बदलाव करने या नरम रूख अख्तियार करने का कोई सवाल नहीं है। हम भारतीय अदालतों में उनके खिलाफ मामलों के निपटारे के अनुरूप ही अपने निर्णय में बदलाव कर सकते हैं’। ब्लैक ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अमेरिकी वीजा के लिए आवेदन कर सकता है, लेकिन इसे जारी करने का निर्णय कई बातों पर निर्भर करेगा। मोदी को अदालतों द्वारा बरी किया जाना उन कारकों में से एक होगा, जिनके आधार पर अमेरिकी नीति पर पुनíवचार किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने २क्क्५ में मोदी को वीजा देने से इन्कार कर दिया था। उसका कहना था कि उन्होंने धाíमक स्वतंत्नता का उल्लंघन किया है। गुजरात में २क्क्२ के दंगों के बाद से ब्रिटेन तथा यूरोपीय संघ के अन्य देशों ने भी मोदी का अघोषित रूप से बहिष्कार कर रखा था लेकिन हाल ही उनके प्रतिनिधियों ने मोदी के साथ बैठक कर इसे खत्म कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: no changes in american visa policy for narendra modi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Politicians

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top