Home »Gujarat »Politicians» No One Congressi Minister Pronunce Jyotiradiya Name

PICS: कांग्रेसी नेताओं की यह बात सुन सिंधिया चौंके, लोग हंसे

divyabhaskar network | Dec 08, 2012, 11:29 IST

  • वडोदरा। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए इन दिनों गुजरात में हैं। शुक्रवार को उन्होंने वडोदरा जिले के सुभानपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए सिंधिया ने कहा, केंद्र सरकार की ओर से गुजरात को 3 हजार मेगावॉट बिजली मिलती है, लेकिन गुजरात सरकार इसमें से 835 मेगावाट बिजली अन्य राज्यों को बेच देती है। ऐसा करके गुजरात सरकार प्रतिवर्ष 1700 करोड़ रुपए कमाती है, जबकि गुजरात की जनता पर 20 प्रतिशत का कर लादकर महंगी बिजली देती है।


    उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार लोगों को मूर्ख बना रही है। भाजपा के शासन काल में यहां शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर नीचे पहुंच गया है। कुपोषण की समस्या बढ़ रही है। उन्होंने मतदाताओं की ताकत का उल्लेख करते हुए कहा, मतदाता इंसान को नेता बनाते हैं। जब यही नेता उनके लिए काम नहीं करते तो मतदाता फिर से उन्हें जमीन पर लाने की ताकत रखते हैं।

  • मोदी सरकार के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया का भाषण तो ठीक-ठाक रहा, लेकिन जब अन्य कांग्रेसी नेताओं के बोलने का समय आया तो लोगों को हंसने का भी कई बार मौका मिला, क्योंकि गुजरात का कोई भी कांग्रेसी नेता अपने संबोधन में ज्योतिरादित्य सिंधिया का सही नाम ले सका।


    आईए देखते हैं किस तरह हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम का उच्चारण...

  • रमेश प्रजापति :


    ज्योति विजयाराजे सिंधिया
    (उल्लेखनीय है कि विजयाराजे सिंधिया उनकी दादी का नाम है।)

  • नरेंद्र रावत (शहर प्रमुख कांग्रेस)


    ज्योति आदित्य राजे सिंधिया

  • किरीट जोशी (सजयाजीगंज सीट के उम्मीदवार)


    ज्योति आदित्य सिंधिया

  • कांग्रेसी उम्मीदवार का अज्ञानता :

    कांग्रेसी उम्मीदवार किरीट जोशी तो अपने भाषण में एक और गलती कर गए। उन्होंने अपने विपक्षी भाजपा के उम्मीदवार जितेंद्र सुखाडिया का उल्लेख करते हुए कहा कि वे यहां पिछले 15 सालों से शासन कर रहे हैं। जबकि सुखाडिया को 10 साल का ही समय हुआ है।

  • राहुल गांधी के बारे में चुप्पी साधी :


    एक पत्रकार ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से सवाल किया कि चुनाव प्रचार के लिए क्या राहुल गांधी भी गुजरात आएंगे। इस सवाल पर सिंधिया ने चुप्पी साध ली और कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: no one congressi minister pronunce jyotiradiya name
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Politicians

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top