Home »Gujarat »Ahmedabad » Ultimately Aasaram Bapu Present In Commission

दो बच्चों की मौत का मामला :आखिरकार कमीशन के सामने पेश हुए बापू

divyabhaskar network | Dec 01, 2012, 15:42 PM IST

अहमदाबाद। दो बच्चों दीपेश-अभिषेक की मौत के मामले में शनिवार को आसाराम बापू की पेशी हुई। पिछले काफी समय से आसाराम इस मामले से बचने की कोशिशें कर रहे थे। उन्हें कमीशन की ओर से कई बार समंस भेजे गए, लेकिन वे अब तक एक बार भी हाजिर नहीं हुए थे। अंतत: कमीशन ने उनके खिलाफ वारंट निकालने की चेतावनी दी, तब जाकर बापू के होश ठिकाने आए और वे शनिवार को डीके त्रिवेदी कमीशन के सामने पेश हुए।

आसाराम आज कमीशन में हाजिर होने वाले हैं, इसकी जानकारी मिलते ही हजारों की संख्या में उनके समर्थक भी डीके त्रिवेदी कमीशन के ऑफिस के पास जमा हो गए थे। गुरुकुल सर्कल से लेकर दूरदर्शन टॉवर तक आसाराम के समर्थकों की भीड़़ जमा रही। किसी अप्रिय घटना की स्थिति से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था।

दीपेश और अभिषेक नाम के बच्चों की मौत हुई थी और दोनों के शव आसाराम बापू के साबरमती आश्रम में मिले थे। ये दर्दनाक घटना साल 2008 की थी।

इस मामले में गुजरात सीआईडी ने आसाराम बापू के आश्रम में रहने वाले सात साधकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, लेकिन गुजरात हाईकोर्ट ने उसे खारिज कर दिया था. जिसके बाद इस मामले की जांच के लिए कमीशन बनाया गया था।


देखें तस्वीरें.....

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: ultimately aasaram bapu present in commission
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Ahmedabad

      Trending Now

      Top