Home »Haryana »Ambala» Guilty Said I Am Innocent Forgive Me

उम्रकैद की सजा सुनने के बाद फिर कोर्ट में पहुंचा दोषी, बोला मैं बेकसूर हूं, मुझे माफ कर दो

Bhaskar News | Apr 08, 2017, 06:28 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
उम्रकैद की सजा सुनने के बाद फिर कोर्ट में पहुंचा दोषी, बोला मैं बेकसूर हूं, मुझे माफ कर दो
यमुनानगर.जज साहब मैं बेकसूर हूं। मुझे माफ कर दें। मेरा इस केस में झूठा नाम लिखवा दिया गया था। मोहित हत्याकांड के एक दोषी कश्मीरी लाल ने यह गुहार जज के सामने सजा सुनाने के बाद लगाई। सजा सुनाने के बाद पुलिस उन्हें बैरक में ले गई। वहां पर उन्होंने पुलिस कर्मियों से दोबारा कोर्ट में ले जाने की मांग की। पुलिस कर्मी उन्हें दोबारा जैसे ही कोर्ट रूम में लेकर पहुंचे तो वहां पर वह रोने लगा। इस दौरान उन्होंने पूरी बात कोर्ट में कहीं। करीब पांच मिनट तक वह कोर्ट में ही बैठे रोता रहा। इसके बाद पुलिस उसे फिर कोर्ट परिसर में बनी बैरक में ले गई।
शुक्रवार को एडिशनल डिस्ट्रीक सेशन जज संदीप गर्ग की कोर्ट ने मोहित हत्याकांड के सभी 14 दोषियों को उम्र कैद और 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। जुर्माना न देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। तीर्थ नगर निवासी मोहित राणा हत्याकांड में चार साल बाद फैसला आया है।
चार-चार दोषियों को कोर्ट में किया पेश
दोषियों को सजा सुनाने से पहले ही कोर्ट परिसर मेें भीड़ लगी हुई थी। जिसे देखते हुए पुलिस ने सजा के ऐलान के दौरान सभी दोषियों को एक साथ कोर्ट रूम में ले जाने की बजाए पुलिस चार-चार दोषियों को लेकर पहुंची।
कोर्ट ने मोहित हत्याकांड में नामजद तीर्थ नगर निवासी कश्मीरी लाल व उसके भाई बलबीर सिंह, पार्षद पति अमित कुमार उर्फ रोनाल्डो, अर्जुन, जयदेव, सोनू उर्फ लैमन, सन्नी, रामजीलाल, मोनू कुमार, विशाल, जसपाल, सुखराम पाल, रवि और अरूण पर मोहित की हत्या के आरोप साबित पाते हुए सोमवार को दोषी करार दिया था। इन सभी दोषियों को एडिशनल डिस्ट्रिक सेशन जज संदीप गर्ग की कोर्ट ने आईपीसी की धारा 148 में छह माह कैद, 364 व 149 में दस साल कैद और पांच हजार जुर्माना। 323 व 149 में छह माह कैद, 302 व 149 मेें उम्र कैद की सजा और 20 - 20 हजार जुर्माना लगाया है। सभी सजा एक साथ चलेंगी। दोषियों में दो सगे भाई हैं।
क्रॉस केस में पीड़ित पक्ष के पांच को पांच-पांच साल कैद
इसी मामले में क्रॉस केस में पीड़ित पक्ष के पांच लोगों को कोर्ट वीरवार को पांच-पांच साल कैद की सजा सुना चुकी है। आरोप था कि दोषी साहिल, राहुल, शिवराणा, आशू, राहुल उर्फ मूर्गा ने 27 अक्टूबर 2013 को बाड़ी माजरा निवासी विजपाल उर्फ काका पर जानलेवा कर किया था। कोर्ट ने सभी दोषियों को पांच-पांच साल कैद और 12-12 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। जुर्माना न देने पर तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। वीरवार को एडिशनल डिस्ट्रिक सेशन जज संदीप गर्ग की कोर्ट ने यह फैसला सुनाया था।
कार के पीछे बांधकर घसीटा था मोहित को
तीर्थ नगर निवासी मोहित राणा और उसके दोस्त राहुल को रंजिश के चलते दोषियों ने 27 नवंबर 2013 को किडनैप कर लिया था। किडनैप कर उन्हें पेपर मिल स्थित एक क्वार्टर में ले गए थे। वहां पर उनके साथ मारपीट की गई। इस दौरान राहुल आरोपियों के चंगुल से भागने में कामयाब हो गया था। बाद में आरोपियों ने मोहित को कार के पीछे रस्सी से बांधकर कई मीटर तक घसीटा था। इसके बाद उसकी मौत हो गई थी। शव को बाड़ी माजरा पुल के पास फेंक दिया था। यह बात आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में कबूल भी की थी। रोनाल्डो की कार के पीछे मोहित को बांधा गया था। मृतक के पिता राज सिंह की शिकायत पर पुलिस ने 22 लोगों पर केस दर्ज किया था। कुछ का नाम जांच में बाहर हो गया था। वहीं पुलिस इस मामले में दो आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई। कोर्ट ने सन्नी और सुमित को 28 अक्टूबर 2015 को भगौड़ा घोषित किया था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Guilty said i am innocent forgive me
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ambala

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top