Home »Haryana »Ambala » Judge Comment On Lawyer

वकील ने कोर्ट में कहा-अम्बाला साइंस इंडस्ट्री काला धब्बा, जज ने फटकारा- सोच के बोलें- अम्बाला हब है

Bhaskar News | Apr 21, 2017, 08:02 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
वकील ने कोर्ट में कहा-अम्बाला साइंस इंडस्ट्री काला धब्बा, जज ने फटकारा- सोच के बोलें- अम्बाला हब है
अम्बाला|साइंस इंडस्ट्री के उद्यमियों ने एनसीआरटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को हाईकोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान एनसीईआरटी की ओर से पेश हुए वकीलों ने जब माननीय जज के सामने अम्बाला साइंस इंडस्ट्री को काला धब्बा कहा तो वे भी बिफर गए।
एनसीईआरटी के डिविजन ऑफ एजुकेशनल किट्स में टेंडर प्रक्रिया के नए नियम बनाए थे। इसमें एक विशेष व्यक्ति को लाभ देने का आरोप है। अम्बाला के उद्यमियों ने एनसीईआरटी के निदेशक को गड़बड़ियों से अवगत कराया था।

उद्यमी अरुण भोला, गौरव सचदेवा, अमित सक्सेना और उमेश गुप्ता का कहना है कि अम्बाला विश्व में साइंस उपकरण बनाने के लिए विशेष पहचान रखता है, लेकिन कमीशनखोरी ने उद्यम को हाशिए पर खड़ा कर दिया है।

वे शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री अनिल को ज्ञापन भी सौपेंगे ताकि अम्बाला साइंस इंडस्ट्री बदनाम न हो। साइंस कारोबारी उमेश गुप्ता ने बताया कि एनसीईआरटी के डिवीजन आॅफ एजुकेश्ल किट्स के टेंडर प्रकिया के नियमों को लेकर हाल ही में सवाल खड़े हुए हैं। अम्बाला की साइंस एसोसिएशन ने एनसीईआरटी निदेशक डाॅ.ऋषिकेश सेनापति को प्रकिया में डीईके के अधिकारियों डाॅ. एके वज्रवार हेड डीईके, डाॅ. आरके पराशर, पूर्व हेड डीईके एवं विश्वास पाटिल टेक्निकल अधिकारी द्वारा रचे गए खेल से अवगत करवाया गया था। परेशान होकर व्यापारी दिल्ली उच्च न्यायालय की शरण में गए। खंड पीठ में रिट की याचिका डाली जिस पर 19 अप्रैल को सुनवाई के दौरान एनसीईआरटी के वकील ने साइंस इंडस्ट्री को काला धब्बा कहा।
याचिकाकर्ता के वकील जयंत भूषण, बिजेन्द्र सिंह चाहर व विवेक गुप्ता द्वारा आपत्ति करने पर न्यायमूर्ति योगेश खन्ना व न्यायमूर्ति रविन्द्र भट्ट ने डीईके के अधिकारियों को फटकार लगाई कि अम्बाला साइंस हब है न की काला धब्बा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: judge comment on lawyer
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Ambala

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top