Home »Haryana »Ambala» Where Rima Walked Ou Arrived And Became World Famous Sex Symbol

रीमा कहां से चली, कहां पहुंची और कैसे बन गई दुनिया में फेमस सेक्स सिंबल

bhasker news | Jan 07, 2013, 00:05 IST

  • हरियाणा. मल्लिका शेरावत आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लेकिन शायद कम लोगों को मालूम है कि पहले मल्लिका किसी और नाम के साथ फिल्मों में आई थी। हिंदी फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए में इस एक्ट्रेस का नाम रीमा लांबा था। लांबा उनका खानदानी टाइटल है।
    मल्लिका का जन्म हरियाणा में रोहतक के एक फेमस जाट परिवार में हुआ। वहां उनका नाम रीमा लांबा रखा गया। रीमा वहां से निकलकर पहले दिल्ली और उसके बाद बॉलीवुड पहुंची। कहा जाता है कि उनकी शादी भी हुई।
    इस पूरे सफर की एक दास्तान पढ़िए तस्वीरों पर क्लिक करके-
  • हरियाणा के रोहतक में भिवानी जिले के बवानी खेड़ा तहसील के अलखपुरा गांव से मल्लिका उर्फ रीमा की जड़ें जुड़ी हुई हैं।
    रीमा लांबा का जन्म 24 अक्टूबर को एक फेमस जाट छज्जू राम लांबा के परिवार में हुआ।
    चर्चित जाट सेठ छज्जू राम लांबा अपनी परोपकारिता के लिए जाने जाते थे। मल्लिका छज्जू राम के भाई की पड़पोती हैं।
  • सेठ छज्जू राम काफी परोपकारी शख्सियत थे। इन्होंने उपनिवेशी शासन के दौरान कोलकाता जाकर काफी संपत्ति बनाई और उससे कई सामजिक कार्य किए।
    छज्जू राम ने अपने पैतृक पेशे यानी खेती-बाड़ी को छोड़कर कोलकाता जाने का निर्णय लिया और वहां जाकर जूट का बिजनेस शुरू किया। वहां कमाए धन से उन्होंने हरियाणा में स्वास्थ्य और पढ़ाई के क्षेत्र में काफी सामाजिक योगदान किया। हिसार में छज्जू के नाम पर कई स्कूल और कॉलेज हैं।
    तस्वीर- छज्जू राम लांबा
  • मल्लिका शेरावत उर्फ रीमा छज्जू राम के छोटे भाई त्रिखा राम की पड़पोती हैं। रीमा के पिता मुकेश लांबा त्रिखा राम के पोते हैं।
    मुकेश अपने भाईयों के साथ गांव में मौजूद पैतृक हवेली में रहते थे।
    तस्वीर- सेठ छज्जू राम (मध्य में दांये की फैमिली उनके दो भाई त्रिखा राम और हरजी राम एवं उनके बेटे सज्जन सिंह) (सभी बैठे हुए एवं परिवार की महिला सदस्य)
  • रीमा लांबा ने अपना नाम मल्लिका शेरावत क्यों रखा इसकी वजह हम आगे बताएंगे।
    रीमा हरियाणा से निकलकर पढ़ाई के लिए दिल्ली में मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल पहुंची। उसके बाद रीमा ने ग्रेजुएशन के लिए दिल्ली युनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस में दाखिला लिया। वहां फिलोसॉफी में उसने डिग्री की। उसके बाद रीमा ने मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया।
  • बॉलीवुड में रीमा पहले अमिताभ बच्चन के साथ बीपीएल के कमर्शियल में नजर आई।
    उसके बाद उसने शाहरुख खान के साथ सैंट्रो कार के ऐड में काम किया। फिर रीमा एक्टर निर्मल पांडे के म्यूजिक एलबम मार डाला के वीडियो में दिखी। लेकिन अभी तक उसे कोई खास पहचान मिल पाई थी।
    रीमा को पहली फिल्म मिली जीना सिर्फ मेरे लिए। लेकिन इसने भी उसके करियर को कोई खास फायदा नहीं पहुंचाया।
  • इसके बाद रीमा लांबा ने अपना नाम बदला। नाम बदलने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह था कि उस समय बॉलीवुड में रीमा नाम की कुछ और एक्ट्रेसेस थीं।
    रीमा ने अपना नया नाम रखा मल्लिका शेरावत। शेरावत टाइटल उन्होंने अपने मां के टाइटल से लिया है।
    शायद बॉलीवुड में राज करने की ख्वाहिश की वजह से उन्होंने अपना नाम मल्लिका रखा होगा। 2003 में दूसरी फिल्म जो उनको मिली, उसका नाम भी ख्वाहिश ही था।
  • 2004 में रीमा से बनी मल्लिका का भाग्य बदला और उसके बाद तो मल्लिका सच में बॉलीवुड की मल्लिका बनने की राह पर चल पड़ी।
    मर्डर फिल्म में दिए गए उत्तेजक दृश्यों ने मल्लिका को रातोंरात लोकप्रिय बना दिया। वह हॉटी के रूप में दर्शकों को दिलों पर छा गई। मर्डर उस साल की बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी।
    इसके लिए मल्लिका को जी सिने अवार्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन मिला।
  • मर्डर में सेक्सी सीन्स देने के बाद वह सेक्स सिंबल के रूप में दुनिया में फेमस हुई। मीडिया उसे हॉट एक्ट्रेस के रूप में कवरेज देने लगी और मल्लिका ने भी अपने इस सेक्स सिंबल इमेज को खूब भुनाया।
    बॉलीवुड में तहलका मचाने के बाद मल्लिका इंटरनेशनल फिल्मों की ओर मुड़ी और उनको सबसे बड़ा ब्रेक मिला 2005 में फेमस एक्शन हीरो जैकी चान की फिल्म द मिथ में।
    इस फिल्म के प्रमोशन के लिए मल्लिका जब कांस फिल्म फेस्टिवल में गई तो चर्चा के केंद्र में आई। टाइम मैगजीन में उनके बारे में छपा कि वह आने वाले दिनों की एक बड़ी हस्ती है।
    मल्लिका ने 2009 में हॉलीवुड फिल्म हिस्स में काम किया जिसमें उसके साथ इरफान खान थे। उसने हॉलीवुड फिल्म पॉलीटिक्स ऑफ लव में काम किया जो 2011 में रिलीज हुई।
  • राहुल बोस के साथ 2006 में बनी उनकी फिल्म प्यार के साइड अफेक्ट्स में मल्लिका को पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिला। उसके बाद उसने फिल्म वेलकम किया जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। 2008 में फिल्म अग्ली और पगली और मान गए मुगल-ए-आजम फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई। अगली फिल्म डबल धमाल औसत हिट रही। मल्लिका का एक्टिंग कॅरियर डूबने लगा तो उसने आइटम सॉन्ग की तरफ रुख किया।

  • हालांकि उसने अपना पहला आइटम सॉन्ग 2007 में मणिरत्नम की फिल्म गुरु में किया था। थैंक यू फिल्म में रजिया गुंडों में फंस गई और इसके बाद बिन बुलाए बाराती फिल्म का शालू के ठुमके आइटम नंबर्स बहुत हिट रहे। अजय देवगन और अनिल कपूर स्टारर फिल्म तेज में भी मल्लिका ने आइटम नंबर लैला में डांस किया।
    इसी महीने बॉलीवुड में मल्लिका की फिल्म किस्मत लव पैसा दिल्ली रिलीज हो चुकी है। वह कुछ हरियाणवी फिल्मों में भी काम कर रही है।

    अपने मॉडलिंग और फिल्मी कॅरियर की वजह से मल्लिका के अपने घरवालों से शूरू में मतभेद रहे। बाद में उसके घरवालों ने स्वीकार कर लिया।

  • मीडिया में ऐसी भी खबरें आईं हैं कि कॉलेज से डिग्री लेने के बाद रीमा लांबा की शादी जेट एयरवेज के पायलट करन सिंह गिल से हुई थी जिसके बाद उसका नाम रीम गिल हो गया था। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और रीमा मल्लिका बनकर ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना पैर जमाने निकल पड़ी।
    फिलहाल मल्लिका बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रही है क्योंकि उनकी फिल्म किस्मत लव पैसा दिल्ली बुरी तरह फ्लॉप रही।
    अब आगे देखना है कि रीमा से मल्लिका बनी यह एक्ट्रेस फिर से कोई करिश्मा दिखा पाती है या नहीं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Where Rima walked ou arrived and became world famous sex symbol
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Ambala

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top