Home »Haryana »Faridabad » दिल्ली में रोडवेज कर्मी की मौत के बाद फरीदाबाद में बसों का चक्का जाम

दिल्ली में रोडवेज कर्मी की मौत के बाद फरीदाबाद में बसों का चक्का जाम

Bhaskar News | Dec 02, 2016, 07:13 AM IST

बल्लभगढ़.दिल्ली आईएसबीटी पर हरियाणा रोडवेज के परिचालक सुंदर दलाल की हृदयाघात से मौत के बाद गुरुवार को फरीदाबाद रोडवेज के कर्मचारियों ने भी बसों का चक्काजाम कर दिया। सुबह साढ़े 9 बजे कर्मचारियों ने बसों को रोक कर डिपो के अंदर खड़ा कर दिया। सुबह 8 से 9 बजे से पहले जो बस डिपो से बाहर निकल गई थीं, बस वे ही सड़कों पर चलीं, इसके बाद बस स्टैंड से किसी भी बस को कर्मचारियों ने बाहर नहीं निकलने दिया।
कर्मचारियों ने बस स्टैंड के गेट पर बसों को आड़ी-तिरछी खड़ी कर गेट को बंद कर दिया। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल से अकेले बल्लभगढ़ डिपो को करीब 12 से 13 लाख रुपए का नुकसान हुआ।

रोडवेज कर्मचारी यूनियन के स्टेट सेक्रेटरी रामआसरे यादव ने बताया कि दिल्ली के आईएसबीटी पर हरियाणा रोडवेज के परिचालक के साथ दुर्व्यवहार हुआ था। परिचालक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। बुधवार को दिल्ली आईएसबीटी में ट्रैफिक मैनेजर ने परिचालक की पूरे कपड़े उतरवाकर चेकिंग ली थी। इसके बाद उसकी हृदयाघात से मौत हो गई। रामआसरे का कहना है कि टीएम ऋतु शर्मा पर मामला दर्ज कर कार्रवाई नहीं होगी, मृतक कर्मचारी को 50 लाख मुआवजा नहीं मिलेगा, तब तक फरीदाबाद में बसों का चक्काजाम रखा जाएगा।
बस नहीं चली, लोग परेशान
सुबह 9.30 बजे कर्मचारी एकत्र होकर धरने पर बैठ गए। सुबह करीब 10.30 बजे रोडवेज के जीएम रीगन कुमार डिपो पर पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों से बात की। उन्हें धरना समाप्त करने के लिए कहा, लेकिन रोडवेज कर्मचारी अपनी मांग पर अड़े रहे। एक भी बस को नहीं चलने दिया।
ये रूट रहे ज्यादा प्रभावित
आम दिनों में दिल्ली, गुड़गांव, पलवल, सोहना व आगरा रूट की बसों में यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी हुई। करीब 100 से ज्यादा बसें इन रूटों पर चलाई जाती हैं। गुरुवार को बस बंद होने से इन सभी रूटों के यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। इस दौरान दिल्ली को कनेक्ट करने वाली लांग रूट बसों को भी बंद रखा गया। एनआईटी दशहरा ग्राउंड बस अड्डे से भी हरियाणा रोडवेज बसों के संचालन पर कर्मचारियों ने रोक लगाकर रखी।
आगे की स्लाइड्स में देखें और फोटोज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: दिल्ली में रोडवेज कर्मी की मौत के बाद फरीदाबाद में बसों का चक्का जाम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Faridabad

        Trending Now

        Top