Home »Haryana »Gurgaon» You Will Also Have A Look At This Note Deceived, But Not Duplicate Issued By The Reserve Bank Has

इस नोट को देख आप भी खा जाएंगे धोखा, नकली नहीं बल्कि रिजर्व बैंक ने किया है जारी

bahskar news | Feb 18, 2013, 02:31 IST

  • पटौदी.रिजर्व बैंक द्वारा जारी किया एक ऐसा नोट मिला है, जिस पर कोई नंबर नहीं है। नोट पर नंबर नहीं होने के कारण लोग इसे नकली मान रहे हैं, जबकि स्थानीय बैंकों के अनुसार यह नोट पूरी तरह से असली है।

    इसकी सभी तरह की पहचान भी सही है। बैंक के खजांची बता रहे हैं कि उनकी जिंदगी में ऐसा पहली बार हुआ है। ये नोट असली है, लेकिन इस पर कोई नंबर ही नहीं है।

    50 रुपए का यह नोट जाटौली में साइकिल स्टैंड चला रहे भारत सिंह नंबरदार को एक व्यक्ति थमा गया। नंबरदार रोज की तरह सुबह लोगों से साइकिल स्टैंड का पैसा वसूल रहा था। उसने नोट की ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। जब उसने यह नोट किसी दूसरे को थमाया, तब उसने नकली कहकर यह नोट वापस कर दिया।

  • उसने कहा कि इस पर नंबर नहीं है। इस नोट को लेकर नंबरदार बैंक में जांचने के लिए पहुंचा, जहां उसे बताया गया कि नोट तो असली है पर नंबर नहीं है।

  • हेलीमंडी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक एलआर कोठारी ने नोट को असली बताया। मैनेजर ने नोट को शार्र्टिंग मशीन पर रख कर असली या नकली की पहचान की। उन्होंने कहा कि पचास रुपए का नोट होने के कारण लोग इसकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: You will also have a look at this note deceived, but not duplicate issued by the Reserve Bank has
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gurgaon

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top