Home »Haryana »Hisar» A New Police Station And Three New Posts Opened In Hisar

हिसार में खुल गया एक नया थाना और तीन नई चौकी, लेकिन नहीं मिले पुलिस कर्मचारी

Bhaskar news | Apr 19, 2017, 07:13 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
हिसार में खुल गया एक नया थाना और तीन नई चौकी, लेकिन नहीं मिले पुलिस कर्मचारी
हिसार.हिसार में पिछले दिनों बास में नया थाना खोल दिया, वहीं शेखपुरा सहित तीन गांवों में चौकियां भी खोली हैं। मगर अभी तक इनके लिए पुलिस फोर्स नहीं मिली। फोर्स की सैंक्शन के लिए एसपी ने कई बार शासन को लिखा है। अन्य थानों और चौकियों से फोर्स जुटाकर ही काम चलाया जा रहा है।

शासन ने पिछले वर्ष हांसी उपखंड में नारनौंद थाने की बास गांव की चौकी को थाने में तबदील किए जाने को स्वीकृत प्रदान कर दी थी। शासन की स्वीकृति तो कर दी, मगर इसके लिए पदों की स्वीकृति नहीं दी। इस तरह की स्थिति के बाद एसपी ने अपने स्तर से थाने फोर्स की तैनाती कर दी और थाने का संचालन शुरू कर दिया दिया। जो लगातार चल रहा है। यह बात अलग है कि न तो थाने के पास संसाधन हैं और अपनी कोई भवन। इसके अलावा खास बात तो यह की थाने पर तैनात होने वाले पुलिस कर्मियों की कई माह बाद भी नहीं मिली है।

चौकिंयों में पुलिस कर्मियों के पदों की स्वीकृति नहीं मिली
फरवरी 2016 में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हांसी के जग्गाबाड़ा में हिंसा हुई थी। हिंसा की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए चलते गांव में अस्थायी चौकी खोल दी गई। इस चौकी पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। इसके साथ ही मिर्चपुर में काफी समय पहले हुए विवाद के बाद चौकी की स्थापना की गई थी। यही नहीं पिछले दिनों पुन: हुए विवाद के बाद फोर्स की संख्या में इजाफा कर दिया गया। यही नहीं हांसी के गांव शेखपुरा में भी तिहरे हत्याकांड के बाद हुए तनाव और डीएसपी भगवानदास द्वारा की सुसाइड के बाद अस्थायी चौकी खोल दी गई। यहां भी थाने से फोर्स तोड़कर लगा दिया गया। भले ये चौकियां शासन की स्वीकृत के बाद खोली गई हो, लेकिन एक भी चौकी पर आज पुलिस के पदों की स्वीकृति नहीं मिली।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: A new police station and three new posts opened in Hisar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Hisar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top