Home »Haryana »Hisar» Fire In A Moving Car

चलती कार में लगी आग, दो भाइयों ने सतर्कता दिखाते हुए बचाई जान

Bhaskar News | Apr 19, 2017, 07:11 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
चलती कार में लगी आग, दो भाइयों ने सतर्कता दिखाते हुए बचाई जान
हिसार.शादी में जाने के लिए दोस्त से मांगकर लाई कार हिसार-दिल्ली बाइपास पर बर्निंग कार बन गई। कार के इंजन से धुएं के गुब्बार उठते ही डिफेंस काॅलोनी निवासी सुनील मलिक ने खतरा भांपकर कार कार को तुरंत रोक दिया।

सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर रेत डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेज हो गई। सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाई, लेकिन तब तक गाड़ी पूरी तरह जल चुकी थी। डिफेंस काॅलोनी निवासी सुनील ने बताया कि वह एक निजी इंश्योरेंस कंपनी में जॉब करता है। मंगलवार को किसी गांव में उसके दोस्त की शादी थी। इस शादी में शामिल होने के लिए वह कैमरी रोड निवासी शुभम नागपाल की गाड़ी एचआर 39डी-0163 मांग कर लाया था। वह अपने ममेरे भाई के साथ गाड़ी में सवार होकर निकल पड़ा था। वह कैंट के नजदीक पहुंचा और कुछ सामान लेने के लिए उसने गाड़ी सेक्टर 27-28 की ओर मोड़ दी। वह जैसे बाइपास पर पहुंचा तो अचानक गाड़ी के इंजन से धुआं निकलने लगा। खतरा भांपकर एक होटल के सामने गाड़ी मार्ग के किनारे खड़ी कर दी और दोनों भाई कार से उतरकर दूर खड़े हो गए।
दोस्त की फैक्ट्री में जाने के लिए मोड़ी थी कार
सुनील मलिक ने बताया कि शादी में जाना था तो अचानक दोस्त की सेक्टर 27-28 स्थित फैक्ट्री से शीतल पेय पदार्थ की पेटी लेने का विचार आया था। इसलिए वह सेक्टर में दोस्ती की फैक्ट्री में जा रहा था तभी आग लग गई। सुनील मलिक ने बताया कि कार को जलते देख उसने तत्काल फायर स्टेशन को सूचना दी। करीब 20 मिनट के अंतराल में फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई। फायर कर्मियों ने आधा घंटे के की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाल लिया। लेकिन तब तक कार जल चुकी थी।
सीएनजी भरी होती तो हो सकता था गंभीर हादसा
कार में सीएनजी टैंक लगा था। मगर इत्तफाक से सीएनजी टैंक में गैस नहीं थी। कार में सीएनजी होती तो विस्फोट होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। विस्फोट होता तो आसपास बिल्डिंगों को भी नुकसान हो सकता था।
एक सप्ताह में तीसरी घटना
शहर में तापमान लगातार बढ़ रहा है। गर्मी के कारण गाड़ियों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। जाट काॅलेज रोड पर आग लगने से न सिर्फ एक कार पूरी तरह जल गई थी बल्कि नजदीक खड़ी दो अन्य कारें भी लपटों की चपेट में आ गई थीं। इसी तरह गंगवा के निकट हाईवे पर दौड़ते एक ट्रक के इंजन से भी आग की लपटें उठने लगी थी हालांकि समय रहते फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: fire in a moving car
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Hisar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top