Home »Haryana »Fatehabad » पीडब्लूडी नहीं शुरू करवा रहा मरम्मत

पीडब्लूडी नहीं शुरू करवा रहा मरम्मत

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:15 AM IST

जगह की कमी के चलते मरीज हो रहे परेशान

प्रवीनशर्मा | फतेहाबाद

नागरिकअस्पताल प्रशासन को इन दिनों परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि पीडब्लूडी विभाग को रिपेयरिंग की पेमेंट देने के बाद भी रिपेयरिंग का काम शुरू नहीं किया है। इन कारणों के चलते महिला वार्ड में मरीजों के लिए जगह की कमी खल रही है। पहले ही महिला वार्ड में जगह की कमी थी, लेकिन महिला वार्ड का एक वार्ड बंद करने के कारण मरीजों की परेशानी और बढ़ गई है।

क्योंकि रिपेयरिंग होने के कारण महिला वार्ड को कमरा पिछले तीन महीने से बंद कर रखा है। नागरिक अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी भी रिपेयरिंग होने के कारण परेशान हैं।

सीएमओ ऑफिस से पीडब्लूडी विभाग को दो महीने पहले ही पेमेंट जारी कर दी गई थी, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सिर्फ निरीक्षण करने के अलावा अभी तक और कुछ नहीं करवाया है। महिला वार्ड में एक वार्ड में ताला लगा देने के कारण जहां एक बैड पर दो- दो मरीजों को लिटाया जा रहा है। वहीं कई मरीजों को मजबूरन दूसरी मंजिल पर शिफ्ट किया जा रहा है। दूसरी मंजिल में शिफ्ट होने कारण गर्भवती महिलाओं को ऊपर से नीचे आने जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

इनकारणों से किया था महिला वार्ड का 1 वार्ड बंद

तीनमहीने पहले देर रात को महिला वार्ड में छत का प्लास्टर गिर गया था। प्लास्टर गिरने के बाद एक नवजात की मौत हो गई। प्लास्टर गिरने के कारण अस्पताल प्रशासन ने उस वार्ड को खाली करवा दिया और मरीजों को दूसरे वार्ड में भर्ती करवा दिया।

इसके बाद रिपेयरिंग करवाने के लिए विभाग ने पहले उच्च अधिकारियों से पेमेंट मांगी, विभाग ने पेमेंट अस्पताल प्रशासन को जारी कर दी जिससे वह अस्पताल की रिपेयरिंग करवा सके।

मरम्मत की ग्रांट मिल गई है, जल्द टेंडर जारी किया जाएगा: एक्सईएन

^अस्पतालप्रशासन से रिपेयरिंग की पेयमेंट मिल गई है, लेकिन अभी तक टेंडर नहीं हो पाया है। एक या दो दिन में टेंडर जारी किया जाएगा। टेंडर देने के दस दिन के अंदर अस्पताल की सभी टूट- फूट की रिपेयरिंग कर दी जाएगी।'' सुभाषभांभू, एक्सइन, पीडब्ल्यूडी।

पेयमेंट जारी कर दी है, काम क्यों शुरू नहीं कर रहे, पता नहीं: दहमीवाल

^पीडब्ल्यूडीको सिविल सर्जन ऑफिस से अस्पताल की तमाम टूट फूट की रिपेयरिंग करने के लिए पेयमेंट जारी कर दी है। पेयमेंट जारी किए कई दिन बीत गए है, लेकिन अभी तक रिपेयरिंग का काम क्यों शुरू नहीं हुआ है। यह पता नहीं है।'' डॉ. ओपी दहमीवाल, एसएमओ।

सिविल सर्जन ने अस्पताल में सभी टूट फूट को ठीक करवाने के लिए दो महीने पहले अपने उच्च अधिकारियों से 6 लाख से अधिक रुपये का एस्टीमेट बनाकर दिया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रिपेयरिंग के लिए सिविल सर्जन को पेयमेंट जारी कर दी। सिविल सर्जन ने रुपये आते ही पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को रिपेयरिंग करने की लिए रुपये जारी कर दिए, लेकिन पीडब्ल्यूडी ने रुपये देने के बाद भी अब तक रिपेयरिंग का काम शुरू नहीं करवाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: पीडब्लूडी नहीं शुरू करवा रहा मरम्मत
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

    More From Fatehabad

      Trending Now

      Top