Home »Haryana »Bhiwani Zila »Kadma » किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर लोहारू में 20 को होगा महासम्मेलन

किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर लोहारू में 20 को होगा महासम्मेलन

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:15 AM IST

कहा- प्रदेश का भाईचारा खराब कर रहे सांसद सैनी

भास्करन्यूज | लोहारू

किसानसंघर्ष समिति की एक सभा मंगलवार को शहीद किसान महावीर भवन में आरक्षण संघर्ष समिति के प्रधान उमेद सिंह फरटिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें किसान संघर्ष समिति ने सांसद राजकुमार सैनी को प्रदेश में जातिगत जहर फैलाने की गंदी राजनीति करने वाला बताया। वहीं पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय, सुप्रीम कोर्ट, केन्द्र सरकार, मानवाधिकार आयोग के पदाधिकारियों से क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने अपील की कि गंदी भाषा का प्रयोग करने वाले सांसद का विरोध करने वाले पांच युवाओं पर धारा 307 का केस दर्ज करना अनुचित है। इसके लिए उनको कदम उठाना चाहिए ताकि समाज का भाईचारा बेहतर बना रह सके।

सभा में किसानों का कहना था कि जातीय जहर घोलने का सांसद सैनी ने पूरा प्रयास किया है तथा उसका विरोध करने पर सांसद के इशारों पर ही उनके समर्थकों द्वारा सरासर कानून हाथ में लिया गया है। पांच युवाओं की बेरहमी से पिटाई तथा पुलिस के सामने ही उनको जातिसूचक गालियां सांसद तथा उनके समर्थकों ने सरेआम दी हैं जो समाज को बदनाम करने का प्रयास किया गया है। बेरहमी से मारपीट तथा उनके खिलाफ ही धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज करके उन छात्रों का भविष्य बर्बाद करने का प्रयास किया जा रहा है।

सरकारकी निंदा की

किसानसंघर्ष समिति द्वारा लोकतांत्रिक सरकार द्वारा इस प्रकार के कृत्य को नहीं रोक पाने की घोर निंदा की गई तथा कहा गया कि इस प्रकार का विरोध प्रदर्शन शरद पवार, पी चिदंबरम, दिल्ली के सीएम केजरीवाल के समक्ष भी हुआ है परन्तु उन लोगों पर तो कभी इस प्रकार की धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज नहीं किए गए। किसान संघर्ष समिति ने पंचायत में निर्णय लिया कि 20 अक्टूबर को शहीद किसान भवन में विशाल सम्मेलन होगा। इसमें किसान संघर्ष समिति जाट आंदोलन से जुड़े युवा एकत्रित होकर प्रशासन तथा सरकार को इस मामले में अवगत कराएंगे तथा आगामी आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे। इस मौके पर किसान भवन के प्रधान मास्टर प्रेमसिंह झांझड़ा, पूर्व सरपंच रामसिंह फरटिया, गंगाराम चैहड़, रणसिंह पूर्व प्रधान, प्रतापसिंह पूर्व आरएफओ, प्यारेलाल पूर्व मुख्याध्यापक, सूबेदार ज्ञानीराम श्योराण, सुभाष सरपंच सिधनवा सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

सैनी पर किया छल से हमला: लीलाराम

भिवानी| राष्ट्रवादीपरिवर्तन पार्टी ने मंगलवार को नूनसर जोहड़ कार्यालय में एक बैठक की। इसकी अध्यक्षता लीलाराम वर्मा ने की। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पर युवाओं ने छल से हमला किया था जिसकी पार्टी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्यों से पिछड़े वर्ग की आवाज को नहीं दबाया जा सकता। समय बदल रहा है, आज सभी लोग अपने हितों को लेकर जागरूक हैं। उन्होंने कहा कि वे पिछड़ा वर्ग के प्रति होने वाले किसी भी अत्याचार को सहन नहीं करेंगे। इस अवसर पर बिरेंद्र कुमार, नरेश स्वामी, सन्नी, अजीत कुमार, रोहित वर्मा, प्रकाश सिंह, सुरेश प्रजापति, हरीचरण सैनी, दौलत राम आदि उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: किसान संघर्ष समिति के आह्वान पर लोहारू में 20 को होगा महासम्मेलन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Kadma

      Trending Now

      Top