Home »Haryana »Sirsa Zila »Kalanwali » कालांवाली में कर्ण गैस एजेंसी पर लगाया दस हजार रुपये जुर्माना

कालांवाली में कर्ण गैस एजेंसी पर लगाया दस हजार रुपये जुर्माना

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

गैससप्लाई बंद करने के एक मामले में दायर याचिका की सुनवाई करने के बाद सिरसा की उपभोक्ता अदालत ने कालांवाली स्थित कर्ण गैस एजेंसी पर दस हजार रुपये जुर्माना और दो हजार रुपये बतौर हर्जाना फीस के रूप में देने का फैसला सुनाया। याचिका कालांवाली निवासी योगेश जैन की अोर से दायर की गई थी।

योगेश जैन ने बताया कि उसने कर्ण गैस एजेंसी से गैस कनेक्शन लिया हुआ है और एजेंसी के संचालक के कहने पर ही उसने जनवरी और अक्टूबर 2013 में अपनी आईडी के तौर पर राशन कार्ड और पहचान पत्र की फोटो कापी एजेंसी में जमा करवाई थी। उसकी एंट्री भी गैस एजेंसी के रिकॉर्ड में दर्ज है। योगेश के मुताबिक उसने 25 अगस्त 2014 को गैस सिलेंडर बुक करवाया तो एजेंसी की ओर उसे उसे फिर कहा गया कि आईडी जमा कराओ। जब एजेंसी को यह बताया गया कि वह दो बार अपनी आईडी जमा करा चुका है तो बार-बार किस लिए आईडी जमा कराने को कह रहे हो। तीसरी बार जब आईडी जमा नहीं करवाई तो एजेंसी ने उसकी गैस सप्लाई बंद कर दी। गैस सप्लाई बंद करने के बाद उसने भारत गैस एजेंसी के अाला अफसरों के पास पत्र भेज कर शिकायत की गई लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की। बाद में एडवोकेट हरप्रीत सिंह औलख के माध्यम से सिरसा की उपभोक्ता अदालत में 27 जनवरी 2015 को एजेंसी के खिलाफ याचिका दायर की गई। याचिका के जरिए यह मांग की गई कि कर्ण गैस एजेंसी संचालक ने याचिकाकर्ता को जानबूझ कर परेशान किया और आईडी जमा कराने की आड़ में नाहक मानसिक प्रताड़ना दी और गैस सप्लाई भी बंद कर दी। इसलिए गैस एजेंसी को 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया जाए और दस हजार रुपये बतौर हर्जाना फीस दिलाई जाए। तब से लेकर अब तक यह मामला उपभोक्ता अदालत में विचाराधीन था। न्यायधीश एसबी लोहिया ने मामले की सुनवाई करने के बाद कर्ण गैस एजेंसी को दस हजार रुपये का जुर्माना दो हजार रुपये बतौर हर्जाना फीस देने का फैसला दिया।

आईडी जमा कराने के चक्कर गैस सप्लाई बंद करने पर दायर याचिका पर उपभोक्ता अदालत ने दिया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: कालांवाली में कर्ण गैस एजेंसी पर लगाया दस हजार रुपये जुर्माना
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Kalanwali

        Trending Now

        Top