Home »Haryana »Sonipat Zila »Kharkhoda » भावी कांस्टेबलों का आरोप सीएम से मिलाने की बजाए गेस्ट रूम में कर दिया नजरबंद

भावी कांस्टेबलों का आरोप सीएम से मिलाने की बजाए गेस्ट रूम में कर दिया नजरबंद

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

हरियाणापुलिस में कांस्टेबल बनने के इच्छुक महिला पुरुषों को अब इस बात से झटका लगा है कि हरियाणा पुलिस के जवानों ने ही उनके साथ धोखा कर सीएम से नहीं मिलने दिया।

उम्मीदवारों को रोष है कि खरखौदा के कन्या महाविद्यालय में आए सीएम मनोहरलाल खट्टर से मिलवाने की बजाए पुलिस के जवानों ने उम्मीदवारों के 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को पुलिस की गाड़ी में बैठाया और रेस्ट हाउस में एक तरह से नजर बंद कर दिया। पुलिस ने उम्मीदवारों की खूब सेवा की। चाय,पानी पिलाया केले खिलाए और जब सीएम शहर से चले गए तब इन्हें भी छोड़ दिया। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए झज्जर के उम्मीदवार प्रवीन कुमार ने बताया कि उस जैसे कई उम्मीदवार जो शारीरिक मापतोल परीक्षा (पीएमटी) से वंचित हैं। वे कई दिनों से अपनी भर्ती प्रक्रिया को सुचारु रखे जाने के लिए सरकार से गुहार कर चुके हैं। इसके लिए वे 4 अक्टूबर से लगातार सीएम हाउस जा रहे हैं, लेकिन उन्हें सीएम से नहीं मिलने दिया जा रहा। प्रवीण ने बताया कि जब उम्मीदवारों को पता चला कि 16 अक्टूबर को सीएम मनोहरलाल खट्टर खरखौदा आएंगे। तब 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल जिसमें 2 एक्स सर्विस मैन और 16 महिला उम्मीदवार ये सभी खरखौदा आई। यहां पर सोनीपत पुलिस के डीएसपी रैंक के अफसर ने सभी से सीएम से मिलवाने की बात कही। इसके बाद उम्मीदवारों को गेस्ट हाउस में रखा और सीएम से मिलवाने की बजाए उनके जाने के बाद ही छोड़ा। अब दुखी उम्मीदवारों ने पुलिस की इस बेरुखी पर सीएम विंडो में शिकायत देने की बात कही है।

ये है मामला : हरियाणापुलिस द्वारा एक्स सर्विस मैन वूमेन के लिए कांस्टेबल की भर्ती हुई थी। इसके रिटर्न टेस्ट का परिणाम 19 सितंबर 2016 को आया था। इसके बाद 22 सितंबर को पीएमटी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड एचएसएससी बोर्ड के द्वारा भर्ती साइट पर डाल दिए गए। साथ ही इससे संबंधित मैसेज सभी उम्मीदवारों के मोबाइल पर भेज दिए गए। इसमें से कुछ उम्मीदवार ऐसे बच गए जिनके फोन पर मैसेज नहीं मिला। हालांकि इसके संबंध में विज्ञापन संबंधी सूचना भी मात्र एक अखबार में दी गई।





इसके बाद पीएमटी परीक्षा से कई लोग वंचित रहे। अब ऐसे ही कई उम्मीदवारों ने फिर से पीएमटी परीक्षा कराए जाने की मांग प्रदेश सरकार से की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: भावी कांस्टेबलों का आरोप सीएम से मिलाने की बजाए गेस्ट रूम में कर दिया नजरबंद
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Kharkhoda

      Trending Now

      Top