Home »Haryana »Karnal Zila »Nising » ग्राम सभा में ग्रामीणों ने लिए विकास केे फैसले

ग्राम सभा में ग्रामीणों ने लिए विकास केे फैसले

Bhaskar News Network | Jan 10, 2017, 02:50 AM IST

ग्राम सभा में ग्रामीणों ने लिए विकास केे फैसले
कस्बेके गांव मंजूरा स्थित ग्राम सचिवालय में सरपंच रीना देवी की ओर से सचिव आनंद सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में एक ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने उनके गांव में करवाए जाने वाले विकास कार्यों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने पहले बाद में करवाए जाने वाले कार्यों का चुनाव भी किया।

बैठक में ग्रामीणों ने दर्जनभर सामूहिक विकास कार्यों का चुनाव किया। जिनमें मुख्यत: दो तालाबों में फाइव पौंड सिस्टम में तबदील करवाना, पानी की व्यर्थता को रोकने जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए खुल्ले पानी के कनेक्शनों को बंद करने के नल लगवाने, सामुदायिक केंद्र का निर्माण, छोरगढ़ की चाहर दीवारी बस अड्डा पर क्यू शैल्टर, गरीब लोगों के लिए 100-100 गज के प्लाट हेतु पुन: सर्वे और जलघर नंबर दो के पास सामान्य चौपाल बनवाने सहित अन्य कार्यो का प्रस्ताव सर्वसम्मित से पास किया गया। सरपंच ने ग्रामीणों पानी की व्यर्थता रोकने की अपील करते हुए कहा कि ग्रामीण घरों मेें लगे सबमर्सिबल ट्यूबवेलों को ज्यादा देर तक चलाएं। जनस्वास्थ्य विभाग के पाइपों से लिए गए कनेक्शनों पर बंद करने का नल लगवाएं। ताकि जलसंरक्षण किया जा सके। उन्होंने ग्रामीणों को जल संरक्षण के बारे में विस्तार पूर्वक बताते हुए जागरूक किया। इस दौरान पंच सतबीर सिंह, रमेश चंद, बजिंद्र, नीतू देवी, नरसीदास, विक्रम सिंह, प्रवीन कुमार, फकीरचंद, हरिपाल, कृष्ण कुमार, कविता देवी, सुमन, चांदकौर, रीना, रेखा देवी, मेसर, श्यामो देवी, सीमा कमलेश सहित अन्य मौजूद रही।

निसिंग. गांवमंजूरा मेें विकास कार्यों को लेकर ग्रामसभा में उपस्थित ग्रामीण।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: ग्राम सभा में ग्रामीणों ने लिए विकास केे फैसले
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Nising

        Trending Now

        Top