Home »Haryana »Karnal Zila »Nising» किसानों के साथ हो रहा है भेदभाव: सेवा

किसानों के साथ हो रहा है भेदभाव: सेवा

Bhaskar News Network | Jan 10, 2017, 02:50 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
शहरके रोड़ी साहिब गुरुद्वारा में भाकियू के निसिंग प्रधान मलूक सिंह चीमा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से भाकियू प्रदेशाध्यक्ष सेवा सिंह आर्य ने पहुंच किसानों को संबोधित किया। उन्होंने सरकार पर किसानों के साथ भेदभाव पूर्ण नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की उपेक्षा कर रही है। इसी दौरान किसानों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों पर सरकार को विचार करना चाहिए। किसान यदि इसी तरह से परेशान रहा तो देश में कमाने वाला कोई नहीं रहेगा। किसान दिन-रात मेहनत कर देश का पेट भरता है। किसान को अपना वेतन नहीं मिलता, ही वह किसी से मांगता है। किसानों के साथ भेदभाव की नीति बरसों से चली रही है। भाजपा ने सत्ता में आने से पहले किसानों के लिए जाने कितनी घोषणा की थी, लेकिन अभी तक किसी तरह का अमल नहीं किया गया। जिस तरह से पहले की सरकारें किसानों के साथ अन्याय कर रही थी, वैसे ही भाजपा ने भी अन्याय किया है। ब्लाक प्रधान कुलदीप सिंह बब्बर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि नोट बंदी का असर किसानों पर पड़ रहा है। तो उन्हें बैंकों से पैसे मिल रहे हैं ओर ही आढ़तियों से। किसानों को उनकी फसलों सब्जियों के लाभकारी मूल्य दिए जाने चाहिए। किसानों की गेहूं की फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों का नोट बंदी के बाद 60 दिन का ब्याज उनके कर्जे माफ किए जाएं। स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को जल्द लागू किया जाए। कृषि योग्यभूमि अधिग्रहण नही करने, कृषि ऋृण माफ, खेतों के बिजली बिल माफ, साठ वर्ष के बाद कर्मचारी की तरह पेंशन, चोरी ट्रांसफार्मरों पर ली जाने वाली राशि निगम की ओर से भरी जाए। किसान नेता सुखा सिंह ने कहा कि आखिर कब तक किसान सरकार की उपेक्षापूर्ण नीति को सहन करते रहेंगे। किसानों के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही। क्या किसानों का इतना हक भी नहीं बनता कि अपनी बात सरकार के आगे रख सकें। किसानों ने हमेशा विपरीत परिस्थितियों में खाद्यान्न उत्पादन कर देश में अनाज भंडार को बढ़ाया है। किसान लगातार कर्ज के बोझ तले दबता रहा है, लेकिन सरकार ने एक सुनी। इस दौरान जिला उपप्रधान सुखा सिंह, भीम सैन, मांगा सिंह लागर, हुकम सिंह, राजसिंह, जसपाल सिंह, गुलजार सिंह, सुखा सिंह, टहल सिंह, कपूर सिंह, जसपाल सिंह, अमरीक सिंह, जगलाल सिंह, दलीप सिंह, राजसिंह मल्ली सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: किसानों के साथ हो रहा है भेदभाव: सेवा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Nising

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top