Home »Haryana »Kurukshetra Zila »Pehowa » बीआर इंटरनेशनल स्कूल रहा प्रथम

बीआर इंटरनेशनल स्कूल रहा प्रथम

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:25 AM IST

भारतविकासपरिषद कुरुक्षेत्र पैनोरमा विज्ञान केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में भारत भारतीय विज्ञान को जानो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदा के समक्ष शाखा संरक्षक रतनचंद सरदाना, अध्यक्ष अश्वनी अरोड़ा डॉ. राज मेहरोत्रा ने दीप प्रज्जवलन से किया। शाखा सचिव बलबीर सिंह ने मुख्यअतिथि डॉ. पवन सैनी की प|ी डॉ. हरपाल कौर सैनी का परिचय कराया। महिला प्रमुख आशा ढलवाल ने स्वागत किया।

13 स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। डॉ. अशोक चौधरी कुमारी जिगिसा ने भारत भारतीय विज्ञान से संबंधित प्रश्नों से बच्चों से यह जानने का प्रयास किया कि वे अपने देश और विज्ञान के बारे में कितना जानते हैं। प्रकल्प प्रमुख डॉ. तेजिन्द्र शर्मा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को देश के बारे में विस्तृत जानकारी मिलती है कनिष्ठ वर्ग में बीआर इण्टरनेशनल स्कूल ने प्रथम , गुरुकुल कुरुक्षेत्र ने द्वितीय तथा यूनिवर्सिटी माडल स्कूल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग में गुरुकुल ने प्रथम बीआर इंटरनेशनल स्कूल ने द्वितीय , महन्त प्रभातपुरी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। डॉ. राज मेहरोत्रा ने भी संबोधित किया। डॉ. हरपाल सैनी रतन चन्द सरदाना ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर प्रो. हरपाल सिंह, सुरेंद्र काजल, डॉ. अनुज कुमार, सुरेश कुमार, दिनेश कुमार, गुलशन गाबा, डॉ. जगमिंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

स्प्रिंगडेलमें हुई मेहंदी प्रतियोगिता

इस्माइलाबाद: स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल में करवा चौथ पर्व के उपलक्ष्य में मेहंदी प्रतियोगिता हुई। जिसमें विद्यालय के हाऊस जल, वायु, भूमि, आकाश ने हिस्सा लिया। हाऊस को दो ग्रुपों में बांटा गया। जूनियर ग्रुप में छठी सातवीं कक्षा तो सीनियर ग्रुप में कक्षा आठवीं से दसवीं कक्षा की छात्राएं शामिल थी। प्रतियोगिता में जूनियर ग्रुप से तानिया ने प्रथम, नीतू ने दूसरा और पायल ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं सीनियर ग्रुप में अयिशा ने पहला, आरजू ने दूसरा और लवप्रीत ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्या शालिनी कपूर ने छात्राओं की कला की सराहना की। गांव लोटनी के एसएम पब्लिक स्कूल में भी मेहंदी प्रतियोगिता हुई। कोमलदीप ने पहला, सुषमा, सुरभि ने दूसरा तथा हिमानी संजना ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रधानाचार्या रेणु राणा संस्था के चेयरमैन ज्ञानचंद राणा ने विजेताओं को सम्मानित किया।

पिहोवा | डीएवी पब्लिक स्कूल में हुई मेहंदी प्रतियोगिता में हिस्सा लेती छात्राएं।

कुरुक्षेत्र | स्काइट इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को करवा चौथ पर्व के उपलक्ष्य में मेहंदी लगाओ प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में विशाला, निधि, सेजल, प्राची, पलक, काजल, आरुषि, साइना, मुस्कान, अंशिका, आंचल, साक्षी, तमन्ना और अंशुल ने हिस्सा लेकर मेहंदी के सुंदर डिजाइन बनाए। स्कूल प्राचार्या प्रोमिला कौशल ने बताया कि प्रतियोगिता में अंशुल ने पहला, पलक ने दूसरा और साक्षी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने तीनों विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रोमिला कौशल ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों को भारतीय त्योहारों के बारे में जानकारी मिलती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बीआर इंटरनेशनल स्कूल रहा प्रथम
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Pehowa

        Trending Now

        Top