Home »Haryana »Yamunanagar Zila »Radaur» भाविप ने कराई 11 निर्धन कन्याओं की शादी

भाविप ने कराई 11 निर्धन कन्याओं की शादी

Bhaskar News Network | Apr 14, 2016, 02:50 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
भाविप ने कराई 11 निर्धन कन्याओं की शादी
सीपीएस श्याम सिंह ने दिया कन्याओं को आशीर्वाद

भास्करन्यूज| रादौर

भारतविकासपरिषद की ओर से बुधवार को निर्धन परिवारों की 11 बेटियों की शादी करवाई गई। समारोह में सीपीएस श्यामसिंह राणा ने सभी बेटियों को आशीर्वाद दिया। गांव मंधार के सरपंच रणबीर सिंह वशिष्ट अतिथि के तौर पर समारोह में मौजूद हुए। इसकी अध्यक्षता भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल गुप्ता ने की। राणा ने कहा कि कन्यादान महादान है। भारत विकास परिषद की ओर से समाजसेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य सराहनीय है। जिनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि परिषद पिछले 15 वर्षों से क्षेत्र में निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह का आयोजन कर ऐतिहासिक कार्य कर रही है। मौके पर मुकेश रोहिल मान सिह आर्य ने बताया कि संस्था की ओर से निर्धन कन्याओं को दैनिक उपयोग की चीजें दान स्वरूप भेंट की गई है। जिनमे डबल बैड, बिस्तर, जेवर, सात जोड़े, पंखा, सिलाई मशीन, 31 बर्तन, पेटी, घड़ी, श्रृंगार का सामान, टीवी, मेज, कुर्सी, पानी का कैंपर भी भेंट किया गया है।

कार्यक्रम में ललित माटिया रादौर को संस्था का नया सदस्य बनाया गया। सभी 11 कन्याओं के सामुहिक फेरे हिंदू धर्म के अनुसार करवाए गए। इस दौरान करीब 3 हजार से अधिक क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया। संस्था के सदस्य संजय गुप्ता ने बताया कि 15 वर्षों के दौरान संस्था की ओर से 161 निर्धन कन्याओं का सामुहिक विवाह करवाया जा चुका है। जिसमें क्षेत्र के लोगों ने तन मन धन से सहयोग किया। सीपीएस श्यामसिंह राणा ने राज्यमंत्री नायब सैनी की ओर से संस्था को दो लाख रुपए की राशि दान दी गई। मौके पर अनुज अग्रवाल, राजकुमार गुप्ता, उमेश गुप्ता, संजय एरन, इंद्रजीत सिंह, मास्टर सतपाल मलिक, सरदार मेजर सिंह औजला, अरविंद रोहिला, राजेश कांबोज, सुभाष कांबोज, बंंसीलाल सैनी, ऋषिपाल सैनी, सुमेरचंद कांबोज, सुमित गोयल, सतीश गोयल, अनिल सेठी, बलदेव सैनी, मनोज कांबोज, मामचंद धौडंग, सतीश कांबोज, संजय गुप्ता, अनिल गुप्ता, अमित सारवाल, चन्द्रप्रकाश सचदेवा, सुशील सिंगला, अशोक आहुजा, विनोद गर्ग, सुभाष नागपाल, विकास गुप्ता, विरेंद्र गर्ग, जय कांबोज, राकेश रतनगढ़ भी उपस्थित थे।

रादौर|भारत विकासपरिषद रादौर की ओर से आयोजित निर्धन कन्याओं के शादी समारोह में उपस्थित नवदंपति स्थानीय लोग।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: भाविप ने कराई 11 निर्धन कन्याओं की शादी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Radaur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top