Home »Haryana »Karnal Zila »Taraori» बागवानी विश्वविद्यालय के लिए 5 करोड़ की राशि जारी

बागवानी विश्वविद्यालय के लिए 5 करोड़ की राशि जारी

Bhaskar News Network | Jan 10, 2017, 02:55 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
बागवानी विश्वविद्यालय के लिए 5 करोड़ की राशि जारी
विधायकभगवान दास कबीरपंथी नगर प्रधान रेखा कबीरपंथी, उपाध्यक्ष पंकज गोयल ने सोमवार को 1.46 करोड़ की लागत से लल्याणी रोड से दया नगर तक बाइपास सड़क बनाने के कार्य का उद‌्घाटन किया। इस अवसर पर विधायक भगवान दास कबीरपंथी ने कहा कि हल्के मे विकास कार्य पूरे जोरशोर से चल रहे हैं अब हल्के मे कोई काम बाकी नहीं रहेगा। शहर मे कालेज के लिए सरकार ने 12 करोड़ की राशि बागवानी विश्व विद्यालय अंजनथली के लिए 5 करोड़ की राशि प्रदान कर दी है इन पर भी जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा। लोगो को अब हल्के मे विकास कार्य नजर आने लगे हैं।

शहरको मिलेगी जाम से मुक्ति

अबशहर से रेलवे ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने वाले भारी वाहन अब जाम का कारण नहीं बनेंगे। इस बाईपास से भारी वाहनों के लिए लल्याणी रोड से ओवरब्रिज के नीचे दयानगर चौक से रेलवे रोड एफ सी आई के गोदामों तक जाने इस बाईपास की सुविधा मिलेगी। बाईपास का काम कुछ दिन में शुरू हो जाएगा। बाईपास के लिए टेंडर से लेकर अन्य सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। जिला उपायुक्त की अनुमति मिलते ही बाईपास का काम शुरू हो जाएगा।

लल्याणीरोड से दया नगर तक शुरू होने वाले इस बाईपास की लंबाई 1.72 किलोमीटर होगी। सड़क की चौड़ाई 20 फीट होगी। बाईपास की लागत करीब 146 लाख रुपए होगी। सड़क की मजबूती के लिए बजरी तारकोल मिक्स बजरी की चार लेयर बिछाई जाएगी, ताकि भारी वाहनों के आवागमन से सड़क क्षतिग्रस्त हो। बाईपास के निर्माण के बाद ओवरब्रिज के नीचे लगभग दर्जनभर राइस मिलों को भी लाभ होगा। क्योंकि अभी तक माल के आने जाने के लिए ओवरब्रिज की साइड ही एकमात्र रास्ता थी, जिसके चौड़ाई काफी तंग होने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती थी। लेकिन बाईपास बनने से भारी वाहनों का आवागमन काफी आसान हो जाएगा। सड़क निर्माण की मांग पिछले कई सालों से चल रही थी। इस अवसर पर नगरपालिका सचिव जीवन सिंगला, जेई खुशी राम, सतपाल गुप्ता, भाजपा नेता राजबीर कबीरपंथी, नरेश बंसल, रामनिवास बंसल,पार्षद सेठी पाल, मुकेश कुमार, पार्षद राजकुमार, प्रवीन गुप्ता, आज्ञाराम, गीता रानी सहित शहर गणमान्य लोग उपस्थित थे।

तरावड़ी. बाईपासनिर्माण का शिलान्यास करते विधायक भगवान दास कबीरपंथी। फोटो|भास्कर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: बागवानी विश्वविद्यालय के लिए 5 करोड़ की राशि जारी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Taraori

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top