Home »Haryana »Yamunanagar » खुद छुट्‌टी घोषित की, फटकार के बाद शिक्षा अफसरों ने बदले आदेश

खुद छुट्‌टी घोषित की, फटकार के बाद शिक्षा अफसरों ने बदले आदेश

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:30 AM IST

राज्यसरकारने करवाचौथ पर सरकारी स्कूलों में अवकाश की घोषणा नहीं की। मगर शिक्षा विभाग ने खुद छुट्‌टी का फरमान जारी कर मुसीबत मोल ले ली। सूचना मिलते ही अधिकारी हरकत में आए। बड़े अधिकारियों की फटकार के बाद छुट्‌टी का फरमान तुरंत वापस ले लिया गया। आनन फानन में विभाग की ओर से छुट्‌टी रद्द करने का नोटिस भी जारी किया गया। यमुनानगर के साथ कैथल सोनीपत में भी विभागीय अधिकारियों ने खुद छुट्‌टी का ऐलान कर दिया था। जिला शिक्षा अधिकारी आनंद चौधरी ने भी छुट्‌टी कैंसिल करने की पुष्टि कर दी है।

19 अक्टूबर (आज) को पूरे राज्य में करवाचौथ मनाया जाएगा। सरकारी अवकाश में इस बार करवाचौथ त्योहार को लेकर सरकार की ओर से कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है। हालांकि पहले इस त्योहार पर सरकार अवकाश की घोषणा करती रही है। इसके बावजूद जिला शिक्षा विभाग की ओर से एक नोटिस जारी कर सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूलों में छुट्‌टी होने का फरमान जारी कर दिया गया। इस फरमान पर कई अधिकारी भी बेहद हैरान थे। इसके लिए शिक्षा निदेशालय से पुष्टि की गई। तब पता चला है कि यमुनानगर के साथ कैथल सोनीपत के शिक्षा अधिकारियों ने अपने स्तर पर ही स्कूलों में छुट्‌टी घोषित कर दी।

^पहले करवाचौथ पर सभी स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा कर दी गई थी। मगर अब उसे रद्द कर दिया गया है। शाम तक सरकार की ओर से अवकाश को लेकर आदेश आने की उम्मीद है। फिलहाल सभी खंड अधिकारियों को छुट्‌टी रद्द होने की सूचना भेजी दी गई है। आनंदचौधरी, डीईओ, यमुनानगर

फटकार लगी तो कैंसिल किए आदेश

पूरेमामले की भनक लगते ही सेकेंडरी शिक्षा विभाग के आला अधिकारी हरकत में गए। स्कूलों में छुट्‌टी घोषित करने वाले शिक्षा अधिकारियों से तुरंत जवाब तलब किया गया। उनसे ये पूछा गया कि किसके आदेश पर स्कूलों में छुट्‌टी घोषित की गई। वे अफसरों के तीखे सवालों का जवाब नहीं दे पाए। तब अधिकारियों ने उन्हें तुरंत घोषित छुट्‌टी को रद्द करने के आदेश दिए। इसके कुछ देर बाद ही शिक्षा विभाग की ओर से छुट्‌टी करने के आदेश जारी कर दिए गए। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को नोटिस में साफ कहा गया कि करवाचौथ त्योहार पर कोई स्कूल बंद नहीं होगा। करवाचौथ मनाने वाली टीचर्स के लिए कैजुअल लीव की व्यवस्था रखी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: खुद छुट्‌टी घोषित की, फटकार के बाद शिक्षा अफसरों ने बदले आदेश
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Yamunanagar

      Trending Now

      Top