Home »Haryana »Faridabad» Fire On The Tree

रहस्यमय तरीके से पेड़ में लगी आग, देखते-देखते हाइवे पर लगा भयंकर जाम

Bhaskar news | Dec 01, 2012, 01:18 IST

  • फरीदाबाद। गुरुवार देर रात नेशनल हाइवे क्राउन प्लाजा के सामने बल्लभगढ़ से दिल्ली जाने वाली लाइन के किनारे करीब 30 साल पुराने नीम के पेड़ में रहस्यमय तरीके से आग लग गई। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते पेड़ हाइवे पर गिर गया। इससे अजरौंदा से लेकर बल्लभगढ़ तक हाइवे पूरी तरह से जाम हो गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को हाइवे से हटाया गया।


    कैसे हुआ हादसा :पुलिस के मुताबिक नेशनल हाइवे के पास क्राउन प्लाजा के सामने लगभग 35 फीट ऊंचा नीम का पेड़ था। यह पेड़ नीचे से सूखा था। कुछ खोखला भी हो रहा था। गुरुवार रात रात लगभग 9.45 बजे अचानक पेड़ के खोखले हिस्से में आग लग गई। आग ने पेड़ के निचले हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। इसे देख हाइवे पर चल रहे वाहन चालक ठिठक गए और इससे दूर होकर चलने लगे। थोड़ी देर में ही पेड़ हाइवे पर गिर गया। इससे बल्लभगढ़ से दिल्ली जाने वाली लाइन ब्लॉक हो गई। सूचना पर सेक्टर-15ए पुलिस चौकी इंचार्ज विश्व गौरव मौके पर पहुंचे लेकिन वहां हालात काबू में नहीं थे। पेड़ को हटाने के लिए क्रेन मंगाई गई। दो से तीन क्रेन भी पेड़ को नहीं हटा सकीं। पुलिस की टीमें पेड़ की बड़ी टहनियां काटने में जुट गईं, इसके बावजूद समस्या का हल नहीं हुआ। बड़ी क्रेन मंगाने के बाद ही पेड़ को हटाया जा सका।


    अगली तस्वीर पर क्लिक करें-

  • हाइवे छह किलोमीटर तक जाम
    पेड़ के कारण नेशनल हाइवे अजरौंदा से लेकर बल्लभगढ़ तक जाम लग गया। छह किलोमीटर लंबे इस रूट पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। कई थाना व ट्रैफिक पुलिस ने कमान संभाली और हाइवे से लिंक रोड से रूट डायवर्ट कराने में जुट गए। पुलिस ने बल्लभगढ़, गुडईयर चौक, वाईएमसीए, बाटा चौक से लेकर अन्य रोड पर वाहनों को डायवर्ट कर दिया। रात करीब 11.30 बजे यातायात सुचारू हो सका।

    ॥ पेड़ में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। संभावना है कि किसी ने इसके अंदर जली तीली व बीड़ी डाल दी होगी। ऐसा भी हो सकता है कि यह किसी की शरारत हो। इस मामले की जांच की जा रही है।
    -विश्व गौरव, सेक्टर-15ए पुलिस चौकी इंचार्ज

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Fire on the tree
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Faridabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top