Home »Haryana »Gurgaon» PIX: Vintage Cars, People Moved With The Family To See It In Action

PIX: विंटेज कारों का ऐसा जलवा कि छोरियां भी हो गईं फिदा

bhasker news | Dec 10, 2012, 03:08 IST

  • गुडग़ांव.रविवार का दिन : दोपहर 12 बजे। शहरवासियों ने मॉल से हट कर सेक्टर-29 स्थित लेजर वैली का रुख किया। मौका था विंटेज कार रैली का। लेजर वैली ग्राउंड में पहुंची विंटेज कार रैली में देश के विभिन्न कोने से विंटेज कार प्रेमी अपनी कारों को लेकर पहुंचे।

    1909 से लेकर 1984 तक की अलग-अलग डिजाइन वाली विंटेज कारें इस रैली में दिखाई दीं। रैली की शुरुआत दिल्ली के पंचशील क्लब से हुई। दोपहर 12 बजे के लगभग विंटेज कारें साइबर सिटी की सड़कों पर दौड़ती दिखाई देने लगी।

    क्राउन प्लाजा, हुडा सिटी सेंटर से मेट्रो स्टेशन होते हुए कारों का काफिला लेजर वैली पहुंचा। साइबर सिटी की सड़कों से जिस भी तरफ से विंटेज कारें निकलतीं हर शख्स पलट कर इन्हें एक बार जरूर देखता। कारों के अलावा यहां विंटेज मोटरसाइकल और स्कूटर्स भी दिखाई दिए।

    लेजर वैली में खड़ी इन कारों को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी पहुंचे। हालांकि दोपहर के समय तेज गर्मी होने की वजह से लोगों को परेशानी भी हुई लेकिन अपने परिवार के साथ उन्होंने कारों के साथ न केवल पिक्चर खिंचवाई बल्कि कारों की खासियत भी जानी।

    परिवार के साथ देखने पहुंचे
    शहरवासियों के लिए विंटेज कार रैली इस रविवार को सबसे अच्छा मनोरंजन का साधन बनी। प्रति सप्ताह केवल मॉल का रुख करने की बजाए उन्हें विंटेज कारें देखने को मिलीं। डीएलएफ फेज-1 निवासी मोनिका ने बताया कि अपने बच्चे के साथ रैली में आई हैं।

    उनके बेटे राहुल को कारों का बेहद शौक है। यहां विंटेज कारें देखकर उसे खुशी हो रही है। उधर, डीएलएफ फेज-3 निवासी कुलदीप मल्होत्रा ने बताया कि छुट्टी के दिन घूमने के लिए बच्चे कुछ बदलाव चाहते हैं।

    ऐसे में इस रैली में आकर वे खूब मस्ती कर रहे हैं, फोटो खिंचवा रहे हैं। रैली के आयोजक 21 गन सैल्यूट के मदन मोहन ने सभी का स्वागत किया।

  • रोल्स रॉयस आकर्षण का केंद्र
    रैली में आई रोल्स रॉयस 1912 ने सबको आकर्षित किया। कानपुर से यासीफ इफरान इस कार को रैली में लाएं हैं। यासीफ ने बताया कि यह एक लग्जरी कार है। इसका इंजन 750 सीसी का है। वुडन के टायर हंै। इसके फ्रंट बॉडी व टायर में जर्मन सिल्वर लगाया गया है।

    कार की सीटों का काम लंदन के कारीगरों द्वारा किया गया है। कार की देखभाल ओम प्रकाश करते हैं। प्रति वर्ष लंदन से चीफ मैकेनिकल इंजीनियर कार के स्पेयर पार्ट को बदलने के आते हैं। गाड़ी 70 की स्पीड पर सड़क पर दौड़ती है।


    इन कारों का जलवा
    रैली में ब्यूक, फोर्ड, रोल्स रॉयस, प्लाई माउथ्स, ऑस्टिन, विलीज जैसी क्लासिक कारें थी। इसके अलावा प्रथम विश्व युद्ध से पहले की कारें भी यहां पहुंची। विलीज ओवलैंड 1909, रोल्स रोयस 1912, फिएट 501- 1919, वेल्सली टेन रोडस्टर 1920, रोल्स रॉयल फैंटम-1- 1925, बार्कर टूअरर 1927, डॉज ब्रदर्स - डब्ल्यू डब्ल्यू आर्मड कैरियर 1942, नोर्टन 1942, नोर्टन 1940, कोर्गी 1948, लैंब्रेटा डीलक्स 1959 जैसी कारें शामिल थी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: PIX: Vintage cars, people moved with the family to see it in action
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gurgaon

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top