Home »Haryana »Rohtak» Sexual Exploitation

छात्राओं के यौन शोषण का मामला, पुलिस ने शुरू किया अभियान

भास्कर न्यूज | Dec 21, 2012, 02:23 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
रोहतक .छात्राओं को सुरक्षा का अहसास दिलाने की कवायद में पुलिस गुरुवार को स्कूल व कॉलेजों के चक्कर काटे। शिक्षण संस्थाओं के स्टाफ और संचालकों को चेताया कि दो दिन में शिकायत पेटी नहीं लगवाई तो कार्रवाई करेगी।
महिला यौन शोषण के बढ़ते मामलों के बाद जिला पुलिस ने शहर के दो दर्जन स्कूल व कॉलेजों को चिह्न्ति करके विशेष अभियान चलाया। इंस्पेक्टर बलवान ढाका के नेतृत्व में महिला पुलिस की टीम ने छात्राओं को जागरूक किया।
साथ में बताया कि अगर वे गुप्त तरीके से शिकायत पहुंचाना चाहती हैं तो शिक्षण संस्था में लगी शिकायत पेटी में पत्र डाल सकती हैं। भास्कर ने गुरुवार के अंक में दो माह बाद भी ज्यादातर शिक्षण संस्थाओं में शिकायत पेटी न लगने का खुलासा किया तो एसपी विवेक शर्मा ने महिला पीसीआर को निर्देश दिए। एएसआई सुदेश कुमारी के नेतृत्व में महिला पुलिसकर्मी गौड़, राजकीय महिला कॉलेज व नए बस स्टैंड के नजदीक सरकारी स्कूल में पहुंचे और शिकायत पेटी की जांच की।
हालांकि उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली। इसके बाद वैश्य शिक्षण संस्थाओं, हिंदू महिला कॉलेज और एक दर्जन निजी स्कूल का रुख किया, प्राचार्य व प्रबंधकों को बताया कि हर स्कूल में एक शिकायत पेटी का लगाना अनिवार्य है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एमडीयू के रजिस्ट्रार एसपी वत्स से बात हुई है। उन्होंने कहा कि दो दिन के अंदर एमडीयू के विभिन्न विभागों में शिकायत पेटी लगाई जाएंगी।
पानीपत-कैथल में भी कवायद शुरू
पानीपत में भी स्कूली छात्राओं के साथ यौन शोषण की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने भी अपना चौकसी अभियान शुरू कर दिया। गुरुवार को इस कड़ी में स्कूल, कॉलेज के बाहर पुलिस की जिप्सियां खड़ी नजर आईं। कैथल में इसी तरह की कवायद शुरू की गई है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: sexual exploitation
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rohtak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top