Home »Haryana »Gurgaon» The Moral Law Was A Misdemeanor But Get Gangrep Demonstrations

'ससुर करता था दुष्कर्म लेकिन गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शनों से मिलता था हौसला'

सोनू यादव | Jan 08, 2013, 00:10 IST

  • गुडग़ांव. गुडग़ांव के लक्ष्मण विहार निवासी एक व्यक्ति पर उसकी पुत्रवधू ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीडि़ता के अनुसार ससुर उससे दो साल से दुष्कर्म कर रहा था और पति व सास भी इसमें उसका सहयोग कर रहे थे। ससुराल वालों की प्रताडऩा से तंग आकर पीडि़ता ने परिजनों को आपबीती बताई, तब लोग सकते में रह गए।

    आगे की तस्वीरों में पढ़िए कैसे मिलता था इस दुष्कर्म पीड़िता को हौसला...

  • सेक्टर-5 थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लक्ष्मण विहार स्थित उनके घर पहुंची, लेकिन मकान पर ताला लगा था। पुलिस अब संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

    अगली तस्वीर: शादी के तीन माह बाद ही शुरू हो गया था अत्याचार

  • पीडि़ता ने बताया कि शादी के तीन माह बाद से ही ससुर उसका यौन शोषण कर रहा था। ससुर की हैवानियत में पति और सास भी मदद कर रहे थे। सभी लोग डरा-धमका रहे थे और जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

    अगली तस्वीर: सारे दीन टीवी पर देखती थी दिल्ली रेप कांड का विरोध

  • वह डरी-सहमी चुपचाप सारी प्रताडऩाएं सहती रही। मानसिक रूप से कमजोर होने के चलते परिवार वाले उसे घर से बाहर कम ही निकलने देते थे। वह दिनभर घर के काम में लगी रहती और टीवी देखकर समय काटती।

    अगली तस्वीर: विरोध देख कर आया हौसला।

  • पिछले दिनों दिल्ली गैंगरेप के विरोध में हो रहे जबरदस्त प्रदर्शनों के कारण उसे हौसला आया। उसने साहस दिखाते हुए परिजनों को सारी बातें बताई। पूनम के अनुसार अब उसे इंसाफ चाहिए और वह आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहती है।

    अगली तस्वीर: परिजनों के सामने बनाती थी बहाना।

  • पूनम देवी ने खुलासा किया है कि वह प्रताडऩाओं से बचने के लिए हर संभव प्रयास करती थी। जब भी वह अपने परिजनों के यहां जाती तो अधिक से अधिक समय वहीं गुजारना चाहती थी। परिजन उसे अपने ससुराल जाने को कहते तो वह एक दो दिन और वहीं रुकने की जिद करती। कोई न कोई बहाना बनाकर वह वहीं रुकना चाहती।

    अगली तस्वीर: अभी भी नहीं आ रहा बदलाव, फिर एक मामला।

  • अभी भी नहीं आ रहा बदलाव, छेड़छाड़ का विरोध करने पर किशोरी को पीटा
    पालम विहार थाने में एक किशोरी के साथ उसके मकान मालिक के बेटे द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। किशोरी के विरोध करने पर आरोपी किशोर ने अपनी मां के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर डाली। पीडि़ता को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से सूचना पुलिस तक पहुंची।

  • पुलिस ने किशोर को हिरासत में लेकर ड्ïयूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। वहीं सोमवार देर शाम पुलिस ने किशोर की मां को भी गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता 12 वर्षीया किशोरी मूल रूप से यूपी के अलीगढ़ की रहने वाली है।

  • बजघेड़ा गांव में वह अपने पिता के साथ किराये के मकान में रहती है। उसके पिता किसी निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। रविवार दोपहर के समय मकान मालिक के 16 वर्षीय बेटे मोहन (परिवर्तित नाम) ने बहाने से किशोरी को अपने कमरे में बुलाया और उससे छेड़छाड़ की कोशिश करने लगा।

  • किशोरी ने विरोध किया, तो किशोर ने शोर मचाकर अपनी मां को बुला लिया। किशोर ने अपनी मां को बताया कि यह लड़की मुझसे अश्लील हरकत कर रही है। इसके बाद दोनों मां-बेटे ने मिलकर किशोरी की पिटाई कर दी। पिटाई से घायल किशोरी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

  • अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी किशोर व उसकी मां राजेश देवी के खिलाफ छेड़छाड़ व मारपीट करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की।

    पुलिस ने किशोर को हिरासत में लेकर सोमवार सुबह ड्ïयूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां उसे जमानत मिल गई। पुलिस ने छापेमारी कर सोमवार देर शाम किशोर की मां को भी गिरफ्तार कर लिया है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: The moral law was a misdemeanor but get Gangrep demonstrations
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gurgaon

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top