Home »Haryana »Gurgaon » Wow RE Law: Chatting On Facebook Is Sitting In Jail, Accused Of Murder

वाह रे कानून: जेल के अंदर बैठ कर फेसबुक पर चैटिंग कर रहा हत्या का आरोपी

bhasker news | Jan 10, 2013, 01:04 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
वाह रे कानून: जेल के अंदर बैठ कर फेसबुक पर चैटिंग कर रहा हत्या का आरोपी

गुडग़ांव. हाई प्रोफाइल रूचि भुट्टïन हत्या मामले में उसकी सास और ननद के अलावा तमिल अभिनेत्री मीरा चोपड़ा को भी आरोपी बनाए जाने की याचिका पर बुधवार को अदालत में बहस अगले 15 दिनों तक टल गई है, लेकिन अब मामला नया मोड़ लेता दिख रहा है।

रूचि की मां सुधा गुप्ता ने भोंडसी जेल में बंद सुमित भुट्टïन के खिलाफ याचिका डाली है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वह जेल में बैठकर मोबाइल, लैपटॉप के जरिए फेसबुक का इस्तेमाल कर लोगों के संपर्क में है।

याचिका में मांग की गई है कि जेल में कानूनों की धज्जियां उड़ाने वाले सुमित भुट्टïन और मिलीभगत करने वाले जेल अधिकारी पर तुरंत कार्रवाई की जाए। जेएमआईसी मानविका की अदालत इस याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगी।

सुधा गुप्ता ने सबूत के तौर पर सुमित भुट्टïन द्वारा फेसबुक अकाउंट पर किसी को भेजे गए मैसेज की कॉपी भी लगाई है, जिसमें सुमित ने लिखा है-आई एम फाइन। याचिका के अनुसार यह मैसेज 12 दिसंबर 2012 का है।

सुधा गुप्ता के अनुसार इस संबंध में उन्होंने एक एनजीओ के माध्यम से जेल प्रशासन को शिकायत भी की थी, जिसमें जेल प्रशासन ने आरोपों से इंकार किया था। सुधा गुप्ता ने याचिका के साथ जेल प्रशासन के जवाब की यह कॉपी भी लगाई है।

उल्लेखनीय है कि सुमित भुट्टïन गिरफ्तारी के बाद से भोंडसी जेल में ही है और इस बीच उसकी सुप्रीम कोर्ट तक में लगाई जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है।


मीरा को आरोपी बनाने पर बहस 24 को :मीरा चोपड़ा और मृतका रूचि भुट्टïन की सास व ननद को भी आरोपी बनाने के बाद पुलिस ने केस से बाहर कर दिया था, लेकिन सुधा गुप्ता ने इन तीनों को आरोपी बनाए जाने की अपील कोर्ट से की थी।

इस पर बुधवार को बहस होनी थी, लेकिन यह अब 24 जनवरी तक टल गई है। उल्लेखनीय है कि पांच जुलाई 2011 को शेयर कंपनी की डायरेक्टर रूचि भुट्टïन की लाश डीएलएफ फेज-3 निवास से मिली थी।

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई इस मौत को हत्या का मामला मानते हुए पुलिस ने उनके पति सुमित भुट्टïन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि सास किरण, ननद सुचि भुट्टïन व तमिल अभिनेत्री मीरा चोपड़ा को केस से बाहर कर दिया था। इस पर मृतका की मां ने धारा 319 के तहत कोर्ट में उक्त तीनों को भी हत्या के केस में आरोपी बनाए जाने की याचिका लगाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Wow RE Law: chatting on Facebook is sitting in jail, accused of murder
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Gurgaon

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top