Home »Haryana »Panipat» Exclusive Interview With RRS Leader Pawan Jindal

मुझे मोदी पसंद है पर लोग अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट दें : जिंदल

धर्मेंद्र कंवारी | Apr 02, 2014, 07:15 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
मुझे मोदी पसंद है पर लोग अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट दें : जिंदल
रोहतक.हरियाणा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तकरीबन 500 शाखाएं हैं और 500 गांवों में छोटे-बड़े कार्यक्रमों से संघ की सीधी पकड़ है। पिछले दिनों प्रदेश स्तर पर स्वामी विवेकानंद की जयंती कार्यक्रमों के बहाने आरएसएस ने अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश की। राष्ट्रीय स्तर पर आरएसएस 100 फीसदी मतदान को लेकर कार्यक्रम चला रहा है, तो हरियाणा में भी उनके आदेश को लागू करवाने में जुटा है।
आरएसएस की तरफ से एक पैंफलेट लोगों के बीच बांटा जा रहा है, जिसमें राष्ट्रीय मुद्दों पर जनता का ध्यान खींचकर वोट करने की अपील की गई है। इसमें किसी पार्टी या प्रत्याशी का जिक्र नहीं है पर समझदार को इशारा काफी है। हरियाणा में आरएसएस के प्रांत संघ चालक पवन जिंदल चुनाव से जुड़े सवालों का सधे अंदाज में ही जवाब देते हैं, कैसे देखिए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघ चालक पवन जिंदल से बातचीत

हरियाणा में आरएसएस चुनाव में क्या भूमिका निभा रहा है?

देखिए, हमारा तो गैर-राजनैतिक संगठन है। किसी पार्टी विशेष को समर्थन नहीं है। हम 100 प्रतिशत मतदान करने की अपील लोगों से कर रहे हैं। हमारे संगठन से जुड़ा प्रत्येक कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर सर संघ चालक मोहन भागवत जी का संदेश देगा कि सब लोग वोट करें। एक भी वोटर ऐसा नहीं रहना चाहिए जो मतदान केंद्र तक ना पहुंचे। हमें सबको जगाना है कि सब वोट करें। यह देशहित में बेहद जरूरी है।

वोटिंग करने की बात करेंगे तो लोग पूछेंगे आखिर किसे दें वोट?

(गंभीर होते हुए): देखिए हमने एक पैंफलेट बनाया है जिसमें अखंड भारत के अभिन्न हिस्से कश्मीर, महिलाओं की सुरक्षा, भ्रष्टाचार, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे शामिल करते हुए लोगों से अपील की है कि वे वोट डालते हुए ध्यान रखें कि ऐसी सरकार को चुना जाए जो इन मुद्दों पर गंभीर हो। जनाब! आज जनता बेहद जागरूक है, वह सब समझती है।

तो सीधे पार्टी का नाम ही बता दीजिए लोगों को?

(हंसते हुए...): मैंने आपको पहले ही कहा है आरएसएस तो गैर राजनीतिक संगठन है। आरएसएस का पार्टी विशेष को समर्थन नहीं है। पैंफलेट पढ़कर जनता फैसला कर लेगी कि इन मुद्दों के प्रति कौन सी पार्टी गंभीर है या कौन नेता ठोस समाधान दे सकता है। चिंता न करें आप, इस बार जनता सही फैसला लेगी।

आपकी व्यक्तिगत पसंद कौन है और किसे वोट देंगे आप?

(थोड़ा ठहरकर बोलते हैं): प्रांत संघ चालक होने के नाते मेरे पास संघ का काम देखने की अहम जिम्मेदारी है। यह भी सही है कि इसके साथ-साथ मैं हिंदुस्तान का नागरिक हूं और वोट देता हूं। मेरी व्यक्तिगत पसंद की बात करें तो आज के समय में भाजपा और नरेंद्र मोदी ही मेरी पसंद है। वे देश के प्रधानमंत्री बनेंगे तो मुझे लगता है कि हमारे देश के लिए बेहतर करेंगे। पर फिर बता दूं यह मेरी व्यक्तिगत राय है, संघ की नहीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: exclusive interview with RRS leader pawan jindal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Panipat

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top