Home »Haryana »Rohtak» Foreigner Modles Gives Message Of Save Daughter

विदेशी मॉडल्स को देख लगी सेल्फी लेने वालों की भीड़, हिंदी में कहा राम-राम

Bhaskar News | Apr 21, 2017, 07:58 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

कैंपेन में पहुंची विदेशी मॉडल्स के साथ महिलाओं ने बारी- बारी सेल्फी खिचवाई।

बहादुरगढ़ (हरियाणा).गुरुवार को टूटी- फूटी हिंदी में राम-राम के साथ आमजन को अवेयर करने और बेटी बचाने का संदेश देने के लिए 34 देशों की सुपर मॉडल बहादुरगढ़ की सड़कों पर उतरी। इन सुपर मॉडलों को देख लोगों में सेल्फी लेने की होड़ मच गई। झिलमिल झज्जर कैंपेन के तहत जब वे कम्यूनिटी सेंटर में पहुंची तो वहां पहले से मौजूद शहर के लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया। इंटरनेशनल 2017 चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट करने पहुंची थी मॉडल्स ....
-बता दें कि दिल्ली में 23 अप्रैल को होने वाली सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2017 चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट करने पहुंची मॉडल्स को डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने बहादुरगढ़ बुलाया था।
- वन डे वर्कशॉप में सुपर मॉडल्स ने विचार साझा करते हुए बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने का संदेश दिया।
- इस वर्कशॉप में जहां स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत चल रहे खुले में शौच मुक्त अभियान ओडीएफ प्लस के बारे में विस्तार से आमजन को जागरूक किया गया।
- वहीं सुपर मॉडल्स ने नेशनल वाइड प्रोग्राम बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत वुमन इंपावरमेंट के प्रति पब्लिक पार्टिसिपेशन निभाने का आह्वान किया।
- वर्कशॉप की शुरूआत डीसी रमेश चंद्र बिढ़ाण , एसपी बी सतीश बालन, एचसीएस अधिकारी बैलीना और रूबरू ग्रुप अध्यक्ष संदीप कुमार की मौजूदगी में किया।
कन्या भ्रूण हत्या न करने का दिलाया संकल्प
- डीसी ने बताया कि आंकड़ों के मुताबिक कुछ साल पहले तक झज्जर जिले का सेक्स रेसियो 1000 पर 776 था जबकि अब यह बढ़कर 900 से अधिक हो चुका है। उन्होंने बताया कि पिछले महीने में 1000 लड़कों के मुकाबले 1028 लड़कियों ने जन्म लिया। उन्होंने मौजूद जनसमूह को कन्या भ्रूण हत्या न करने का संकल्प भी दिलाया।
- उन्होंनें दुनिया के 34 देशों से वर्कशॉप में पहुंची सुपर मॉडल का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में सहभागी बनने पर उनका स्वागत भी किया।
आगे की स्लाइड्स में देखें, कैंपेन में पहुंची मॉडल्स की फोटोज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: foreigner modles gives message of save daughter
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rohtak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top