Home »Haryana »Rohtak» Students Get IIM Digrees Andl 25 Lakhs Package

आईआईएम डिग्री और मेडल के साथ स्टूडेंट्स को मिले 25 लाख के पैकेज

Bhaskar News | Mar 19, 2017, 05:37 IST

  • रोहतक.भारतीय प्रबंधन संस्थान के छठे बैच के दीक्षांत समारोह में शनिवार को 156 युवाओं को स्नातक डिग्री प्रदान की गई। एमडीयू के टैगोर सभागार में हुए समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल से नवाजा गया। यहां राहुल वार्ष्णेय को ऑल राउंड प्रदर्शन व शुभम को संस्थान टॉप करने के लिए सम्मानित किया गया।

    संस्था के जीएम एवं वर्ल्ड बैंक के पूर्व भारतीय निर्देशक आगा खान व ओन्नो रुह्ल ने कहा कि कॉरपोरेट जगत में अब छात्रों को कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। निर्णय देश के भविष्य को आकार देंगे। इसलिए यह निर्धारित करना है कि भारत की आने वाली पीढ़ियों का जीवन बेहतर हो। ज्यादातर विद्यार्थियों को नामी कंपनियों में एक से सवा लाख रुपए मासिक पैकेज की जॉब आफर हुई है। मैनेजमेंट में आए विद्यार्थियों ने आईआईएम में बिताए दो सालों को जीवन का बड़ा बदलाव बताया है। यहां रह कर न केवल उनकी स्किल में निखार आया, बल्कि अपने काम व जिम्मेदारी को और बेहतर ढंग से समझा है। यहीं नहीं छठवें बैच में हिसार के बेटे ने संस्थान को टॉप किया है। इसके लिए उसे मंच पर गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया है।

    आईआईएम रोहतक के निदेशक मंडल चेयरमैन रविकांत ने कहा कि संस्थान के बिज्दोम सेंटर को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से एक बिजनेस इन्कयूबेशन सेंटर चुना गया है। इसके तहत यह संस्थान उभरते व्यवसाय को आर्थिक मदद प्रदान करेगी। ओन्नो रूह्ल ने कहा कि यूरोप को एडवांस कंट्री कहा जाता है, मगर भारत ऐसा देश है, जिसकी इकॉनमी तेजी से बढ़ रही है। अाने वाला समय भारत का है।
    25 को मिले प्लेसमेंट ऑफर
    आईआईएम रोहतक के निदेशक डॉ. धीरज शर्मा ने संस्थान के सफर के सात साल की सिद्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आईआईएम रोहतक उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन संस्थान बनने और भारत के पांच श्रेष्ठ प्रबंधन संस्थानों की सूची में शामिल होने की ओर अग्रसर है। संस्थान ने अपने वार्षिक व्यवसाय नियुक्ति के औसत वेतन में दस प्रतिशत की वृद्धि देखी। यहां तीन छात्रों को 25.9 लाख के वार्षिक वेतन की नौकरी प्राप्त हुई है। इसके अलावा 25 छात्रों को इंटर्नशिप के दौरान किए गए बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिलें।
    टॉप किया, मेडल के साथ मिला 15 लाख का पैकेज
    एमबीए के बजाय आईआईएम करने का अपनी लाइफ का अब तक सबसे बड़ा फैसला रहा। पिछले दो साल में पूरा फोकस पढ़ाई पर रहा। इसलिए संस्थान टाॅप किया। मुझे गोल्ड मेडल के साथ निजी बैंक में 15 लाख सालाना पैकेज की जॉब मिली है। मुंबई में कार्यभार संभालना है। यह मेरी दूसरी जॉब है। मेरा लक्ष्य फाइनेंस में प्रोफेसर बन कर आईआईएम में पढ़ाने का है। पिता नंद किशोर अग्रवाल कॉर्पोरेशन से सेवानिवृत्त मैनेजर हैं। बड़े भाई सीए हैं।
    -शुभम अग्रवाल, सेक्टर 13, हिसार, हरियाणा।

    हर फील्ड में एक्टिव रहने पर बना ऑल राउंडर
    आईआईएम ग्रेजुएट बनकर अपना हुनर निखार लिया है। संस्थान में नौवीं रैंक आई है। डिग्री के साथ हाथ में अच्छी जॉब भी आई है। बड़ी निजी कंपनी में 11 लाख सालाना का पैकेज मिला है। संस्थान में दो साल पढ़ाई के दौरान हर फील्ड में एक्टिव रहा। डांस,ड्रामेटिकल सेल, पीआर हर क्षेत्र में अपनी सक्रिय भूमि के चलते ऑल राउंडर गोल्ड मेडल मिला है। पिता अशोक कुमार वार्ष्णेय से आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली। अब निजी क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनानी है। -राहुल वार्ष्णेय, अलीगढ़, उत्तर प्रदेश।
    आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: students get IIM digrees andl 25 lakhs package
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Rohtak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top