Home »Himachal »Kullu Zila »Manali» चलते ट्रक में आग, चालक की होशियारी से टला हादसा

चलते ट्रक में आग, चालक की होशियारी से टला हादसा

Bhaskar News Network | Apr 14, 2017, 02:00 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
चलते ट्रक में आग, चालक की होशियारी से टला हादसा
चंडीगढ़मनाली राजमार्ग पर स्थित सुंदरनगर शहर के व्यापारियों में वीरवार को उस समय अफरा तफरी मच गई जब आग से दहकता हुआ ट्रक बाजार से गुजर रहा था। वहीं चालक ने संयम के साथ होशियारी दिखाते हुए ट्रक को आनन फानन में बाजार से निकाला और बस स्टेंड के समीप खुले स्थान पर खड़ा कर दिया। जहां ट्रक धू धू कर जलने लगा।

घटना में ट्रक चालक मामूली रूप से झुलसा वहीं अन्य किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। वहीं इसके उपरांत चंडीगढ़ मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग करीब आधे घंटे तक बंद रहा जिस कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई और घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। यदि ट्रक बीच बाजार में खड़ा किया जाता तो यहां एक बड़ा हादसा हो सकता था।

शनिवार को जीत राम निवासी लेदा बरमाणा से ट्रक नंबर एचपी 24सी 1341 में सीमेंट लादकर थुनाग जा रहा था। इस दौरान जब वह करीब 11 बजे ललित चौक के समीप पहुंचा तो अचानक ट्रक के कैबिन से धुंआ निकलने लगा। लेकिन चालक ने संयम नहीं खोया और बाजार देखते हुए ट्रक को तेज भगाने का प्रयास किया।

हालांकि ट्रक के उपरी हिस्से से आग की लपटें देख हाईवे के किन्नारे के व्यापारी भी सहम गए किंतु चालक जीत राम ने आपा खोते हुए ट्रक को तेज भगाया और बस स्टेंड के समीप खुली जगह देखते हुए ट्रक को सड़क के किन्नारे खड़ा कर तुरंत उसने बाहर छलांग लगाई। ट्रक की आग की सूचना पुलिस दमकल विभाग को दी गई। विभाग का दमकल वाहन जवाहर पार्क के पास मेला स्थल पर ही खड़ा था। ऐसे में दमकल कर्मियों ने भी चुस्ती दिखाते हुए तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर मोर्चा संभाला। इस दौरान हाईवे पर दोनों ओर से यातायात को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक की आग पर काबू पाया गया। और इसके उपरांत ही यातायात को बहाल किया गया। दमकल कर्मियों ने पूरी सावधानी बरतते हुए आग बुझाने का कार्य किया क्योंकि यदि आग फयूल टैंक तक पहुंचती तो यह फट भी सकता था।

डीएसपी संजीव भाटिया ने बताया कि शुरूआती जांच में ट्रक में आग का कारण शॉर्ट सर्किट प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। अगर शॉर्ट सर्किट का मामला हुआ तो विद्युत विभाग को विद्युत लाइनों को सुधार को बोला जाएगा।

सुंदरनगर: चलते ट्रक में लगी आग से धू धू कर जलता ट्रक।

हादसा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: चलते ट्रक में आग, चालक की होशियारी से टला हादसा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Manali

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top