Home »Himachal »Kangra» फाइल नंबर-3हमीरपुर, 8 दिसंबर, शनिवार, 2012अभिषेक मौत मामले की स्पॉट से फलोअप स्टोरी:-अभिषेक मौत मामले म

फाइल नंबर-3हमीरपुर, 8 दिसंबर, शनिवार, 2012अभिषेक मौत मामले की स्पॉट से फलोअप स्टोरी:-अभिषेक मौत मामले में फॉरेंसिक टीम ने स्पॉट से लिए सैंपल, चारों तरफ बिखरी पड़ी थी बीयर की बोतलें, थ्री व्हीलर में लाए थे पार्टी का सामान, एक पहाड़ से दूसरे पर चढऩे की कोशिश में गंवाई जान, फोटो समाचार

Matrix News | Dec 09, 2012, 01:06 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
फाइल नंबर-3हमीरपुर, 8 दिसंबर, शनिवार, 2012अभिषेक मौत मामले की स्पॉट से फलोअप स्टोरी:-अभिषेक मौत मामले में फॉरेंसिक टीम ने स्पॉट से लिए सैंपल, चारों तरफ बिखरी पड़ी थी बीयर की बोतलें, थ्री व्हीलर में लाए थे पार्टी का सामान, एक पहाड़ से दूसरे पर चढऩे की कोशिश में गंवाई जान, फोटो समाचार

अनिल शर्मा.हमीरपुर

राष्ट्रीय प्रौद्योगिक संस्थान के स्टूडेंट अभिषेक शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर शनिवार दोपहर मंडी से आई फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने कलंझडी के पास स्थित घटनास्थल का दौरा कर वहां सैंपल इकट्ठे किए। टीम ने जहां मृतक और उसके चार अन्य दोस्त बैठ कर पार्टी कर रहे थे यहीं से अभिषेक फिसल कर गिरा था। नीचे 200 फीट गहरी खाई में जा कर भी सुराग जुटाए हैं। सदर थाने की एक टीम भी एसएचओ जसवीर सिंह के नेतृत्व में फॉरेंसिक टीम के साथ थी। जिन लोगों ने इस स्टूडेंट्स को वहां जाते देखा, उन्हें भी घटना स्थल पर जांच में सहयोग के लिए बुलाया गया था। फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ डॉ. राजेश शर्मा की टीम ने करीब तीन घंटे वहां हर चीज को खंगाल कर जांच कर सैंपल लिए। हालांकि इस दौरान संस्थान की तरफ से कोई भी मौजूद नहीं था। जिस पहाड़ी से गिर कर अभिषेक की दर्दनाक मौत हुई, वह जगह इतनी खतरनाक है कि टीम को भी काफी चौकस होकर वहां काम करना पड़ा।

चारों तरफ बिखरी थी बीयर की बोतलें

जिस पहाड़ी पर बैठ कर एनआईटी के पांचों स्टूडेंट्स वीरवार को पार्टी मना रहे थे, वहां चारों तरफ बीयर की एक दर्जन से ज्यादा खाली बोतलें बिखरी पड़ी थीं। कुछ बोतलें टूटी भी थी। कोल्ड ड्रिंक्स, कुरकुरे व नमकीन लेज के खाली पैकेट बता रहे थे कि वह काफी देर तक खाने-पीने का दौर चलता रहा। किंग फिर बीयर की वो खाली गत्ते की पेटी भी वहां पास ही पड़ी हुई थी, जिसे वह लेकर वहां आए थे।

थ्री व्हीलर में लाए थे सामान, वार्ड पंच ने देखा था उतारते

जिस जगह पर यह घटना हुई, वह एनआईटी परिसर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर है। वीरवार को मृतक अभिषेक सहित उसके चारों दोस्त नितिश रजौरिया, विकास, विपिन नेगी और क्षितिज नेगी बीयर की पेटी और अन्य खाने-पीने का सामान ज्यादा होने पर इसे एक थ्री व्हीलर नुमा वाहन से लाए थे। सड़क से सामान उतार कर वह पैदल पहाड़ी तक उसे लेकर गए थे। उन्हें यह सारा सामान उतारते हुए करीब 2:00 बजे सराहक्कड़ पंचायत के वार्ड सदस्य बलवंत सिंह ने सबसे पहले देखा था। बीयर की पेटी में बोतलें टकराने की आवाज भी उन्होंने साफ सुनी थी। बलवंत उस समय सड़क के किनारे मनरेगा के तहत चल रहे काम का निरीक्षण कर रहे थे। उनके बयान भी शनिवार को पुलिस ने दर्ज किए हैं।

फॉरेंसिक टीम को मिले ट्रैक

फॉरेंसिक टीम को उस पहाड़ी, जहां से अभिषेक लुढ़कता हुआ नीचे गहरी खाई में गिरा था, उस रास्ते की जांच के दौरान दो ट्रैक मिले हैं, जहां घास काफी मुड़ा हुआ है। अभिषेक ने गिरते समय घास को पकडऩे की भी कोशिश की थी, जिस वजह से उसके एक हाथ पर जख्म भी हो गया था। उसके हाथों में घास भी लगा हुआ था।

शरीर में थी मल्टीपल इंजरी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच में ऐसा पाया गया है कि अभिषेक के शरीर में गहरी खाई में गिरने से शरीर के अंदर मल्टीपल इंजरी हुई है। हालांकि अभी इसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है।

एक हफ्ते में आएगी फॉरेंसिक रिपोर्ट

फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जो सबूत सैंपल के रूप में लिए हैं उनकी रिपोर्ट एक हफ्ते तक आएगी। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट, इंटर इंजरी की रिपोर्ट, इन सबको इक्ट्ठा कर फाइनल रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसी के आधार पर मौत के कारण का सही खुलासा होगा।

साथियों से होगी पूछताछ

घटना के समय मृतक अभिषेक के साथ जो अन्य चार दोस्त उसके साथ थे, उनसे पुलिस गहरी पूछताछ करेगी। इन दिनों इन सभी के पेपर चले होने के कारण इन्हें थाने में तलब करने में भी दिक्कत आ रही है। लड़कों को घटना स्थल पर भी ले जाया जा सकता है।

एक पहाड़ी से दूसरी पहाड़ी पर चढऩा चाहता था अभिषेक

घटनास्थल पर वीरवार को जिस पहाड़ी पर पांचों दोस्त बैठे थे कि अचानक उनमें सामने वाले पहाड़ को लेकर चर्चा शुरू हो गई। पुलिस के मुताबिक अभिषेक ने सामने वाली दूसरी पहाड़ी पर जाने की बात कही। पूछताछ में उसके दोस्त ने बताया कि मना करने के बावजूद अभिषेक पहाड़ी पर जाने के लिए नीचे उतरने लगा। जहां से वह गहरी खाई में गिर गया। एक दोस्त उसे ढूंढने के लिए नीचे जाने लगा, लेकिन बाकी दोस्तों ने उसे ऊपर खींच लिया।

कोट

घटना स्थल पर मृतक स्टूडेंट्स के फिसलने को लेकर दो ट्रैक मिले हैं, सैंपल लिए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सहित एक हफ्ते में फाइनल रिपोर्ट आएगी।

डॉ. राजेश शर्मा, फॉरेंसिक एक्सपर्ट, मंडी

कोट

एनआईटी के पांच लड़कों को एक थ्री व्हीलर से बीयर की पेटी व अन्य सामान उतारते हुए देखा था। वह पहाड़ी पर काफी देर तक रहे थे। आए दिन स्टूडेंट्स खाने-पीने की पार्टियां करते हैं।

बलवंत सिंह, वार्ड सदस्य सराहक्कड़ पंचायत

कोट

पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने शनिवार को घटनास्थल पर साक्ष्यों की जांच की है। इसकी रिपोर्ट एक हफ्ते तक आएगी। मामले में कुछ और लोगों से पूछताछ होगी।

केजी कपूर, एएसपी हमीरपुर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: फाइल नंबर-3हमीरपुर, 8 दिसंबर, शनिवार, 2012अभिषेक मौत मामले की स्पॉट से फलोअप स्टोरी:-अभिषेक मौत मामले म
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Kangra

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top