Home »Himachal »Special » The Amount Of The Increase In Earnings Congress ML

कांग्रेस पार्टी की कमाई में हुआ इजाफा

भास्कर न्यूज | Oct 13, 2012, 00:07 IST

कांग्रेस पार्टी की कमाई में हुआ इजाफा
शिमला.प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने सर्वाधिक कमाई की है। जबकि भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर है। यह राशि जहां पार्टी विधायकों ने दी है वहीं पार्टी के लिए कंपनियों और संस्थाओं ने भी पार्टी को दान के रूप में पैसा दिया है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफरेम्स (एडीआर) ने आरटीआई में ली जानकारी में इसका खुलासा किया है। इलेक्शन वाच के नेशनल कार्डिनेटर अनिल बेयरवाल ने प्रेसवार्ता में आकड़ें पेश कर बताया कि कांग्रेस ने वित्तीय वर्ष 2007-08 से 2008-09 के बीच अपनी आय में 125 फीसदी की बढ़ोतरी दिखाई है लेकिन 2009-10 और 2010-11 के बीच -34.32 फीसदी कम दिखाया है। वहीं भाजपा ने 2008-09 और 2009-10 के बीच 77.75 फीसदी की बढ़ोतरी और 2009-10 और 2010-11 के बीच -34.88 फीसदी की कमी दर्शाई है। एडीआर ने रिपोर्ट में कहा है कि प्रदेश के 68 विधायकों में से 20 विधायक करोड़पति है। आपराधिक मामलों की बात करें तो 68 में से 27 विधायकों के विरुद्ध आपराधिक मामले हैं। उन्होंने जनता से अपील की है कि वह वोट देने से पहले सही नेता का चयन करे। ऐसे उम्मीदवार को वोट न दें, जिनके उपर गंभीर आरोप लगे हो। उन्होंने जनता से सही नेता चुनकर विधानसभा में भेजने की अपील की है। एसोसिएशन ने सभी पार्टी के अध्यक्षों से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करने बारे अनुरोध किया है। एसोसिएशन ने सभी पार्टी अध्यक्षों को पत्र लिखे हैं। धनबल के आधार पर टिकट का आबंटन नहीं करने को कहा है। राजनैतिक दलों को आरटीआई में लाने की मांग उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल आरटीआई के तहत आने चाहिए, ताकि इन नेताओं की संपति का खुलासा हो सके। नेता अपनी संपति को छुपाते है, सभी आकंडे चुनाव आयोग के समक्ष पेश नहीं करते।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The amount of the increase in earnings Congress ML
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Special

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top