Home »Himachal »Shimla» Indictment Delay In Approval Notice

अभियोग मंजूरी में देरी पर नौ विभागों को नोटिस

Bhaskar News | Dec 07, 2012, 00:25 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
शिमला. प्रदेश हाईकोर्ट ने आपराधिक अवमानना याचिका पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार के नौ विभागों के प्रधान सचिवों को नोटिस जारी किया है। इसमें उनसे पूछा गया है कि उनके खिलाफ क्यों न कोर्ट के आदेशों की अवमानना का मामला चलाते हुए कार्रवाई अमल में लाई जाए।
खासतौर पर तब जब आपराधिक मामलों में सतर्कता विभाग ने अपनी जांच पूरी कर ली है और सिर्फ अभियोग चलाने की मंजूरी न दिए जाने से मामले लंबित पड़े हुए हैं। यह पहला मौका है जब कोर्ट ने एक साथ सरकार के कई आलाधिकारियों को तलब किया है।
मुख्य न्यायाधीश कुरियन जोसेफ और न्यायाधीश संजीव शर्मा की खंडपीठ ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से पारित विनीत नारायण मामले को हवाला देते हुए नोटिस जारी कर 14 दिसंबर को कोर्ट तलब किया है।
इन विभागों पर कार्रवाई
अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारिता, कार्मिक, सतर्कता, जल एवं स्वास्थ्य, राजस्व, लोक निर्माण, रूरल डवलपमेंट के प्रधान सचिवों, अनुसूचित जाति व जनजाति, खाद्य एवं आपूर्ति के अलावा ब्यास वैली पावर कॉपरेरेशन के प्रबंध निदेशकों को कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने पहली ऐसी कार्रवाई की है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: indictment delay in approval notice
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top