Home »Himachal »Shimla » Membership Campaign Of Shimla Vyapar Mandal

शिमला व्यापार मंडल शुरू करेगा मेंबरशिप, फिलहाल चुनाव नहीं

Bhaskar News | Mar 20, 2017, 15:26 IST

शिमला व्यापार मंडल शुरू करेगा मेंबरशिप, फिलहाल चुनाव नहीं
शिमला.शिमला व्यापार मंडल के चुनाव अभी नहीं होंगे। व्यापार मंडल ने निर्णय लिया है कि नए व्यापारियों को जोड़ने के लिए मेंबरशिप अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा पुराने व्यापारियों की मेंबरशिप को रिन्यु किया जाएगा।
रविवार को एसडी स्कूल गंज बाजार में व्यापारियों ने बैठक की। इस बैठक में व्यापारियों ने निर्णय लिया कि अभी चुनाव नहीं करवाए जाएंगे। जो दूसरा धड़ा चुनाव करवाने की बात कर रहा है, उनसे इस बारे में बात की जा रही है। ऐसे में नई वर्तमान में चुनी गई कार्यकारिणी ने निर्णय ले लिया है कि फिलहाल चुनाव नहीं होंगे। व्यापार मंडल शिमला के महासचिव संजीव ठाकुर का कहना है कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि अभी मेंबरशिप अभियान शुरू किया जाएगा।
इससे पहले मालरोड और लोअर बाजार में यह मेंबरशिप पूरी हो चुकी है, लेकिन अभी तक कई ऐसे कारोबारी है जिनकी मेंबरशिप नहीं नहीं हो पाई है। यह सदस्यता अभियान अब आंरभ किया जाएगा। व्यापार मंडल का अभियान घणाहट्टी, टुटू, पंथाघाटी, ढली आदि क्षेत्रों में भी चलेगा। 23 अप्रैल को जनरल हाउस होगा। उसके बाद ही चुनाव का निर्णय लिया जाएगा। उनका कहना है कि जो गुट चुनाव करवाने की बात कर रहे है, उनसे बातचीत चल रही है।
बीते दिनों शिमला व्यापार मंडल की चुनाव समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था कि चुनाव करवाए जाएंगे। इस समिति को दूसरा गुट माना जा रहा है। इसमें समिति ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया था कि शिमला व्यापार मंडल का कार्यकाल दिसंबर 2013 में समाप्त हो गया है। ऐसे में शिमला व्यापार मंडल के चुनाव 9 अप्रैल को जैन हॉल मिडल बाजार शिमला में करवाए जाएंगे। वतर्मान व्यापार मंडल की कार्यकारिणी का कहना है कि पिछली कार्यकारिणी को चार साल का समय मिला है। इसलिए हमें भी उसी तरह का समय मिलना चाहिए।
व्यापारी कमलजीत सिंह ने कहा कि चुनाव के प्रोसेस का जनरल हाउस में निर्णय लिया जाना चाहिए। सबको को साथ लेकर ही चुनाव होने चाहिए। इस अवसर पर व्यापार मंडल के प्रधान इंद्रजीत सिंह, अशोक सिंह, रवि कुमार, धर्मपाल पुरी, हरजीत सिंह, कानचंद गंधारी, राजकुमार अग्रवाल, राकेश मल्होत्रा, कमलेश ने भी अपने विचार रखे।
व्यापारी हित में होना चाहिए फैसलाः मिनोचा
चुनाव समिति के अध्यक्ष अश्वनी मिनोचा ने कहा कि व्यापार मंडल की ओर से बातचीत का न्योता मिला है। सोमवार को उनसे मुलाकात की जाएगी। मिनोचा ने कहा चुनावों के बारे में जो भी फैसला होगा व्यापारी हित में होगा। व्यापारियों का हित उनके लिए सर्वोपरि है। इस मौके पर उनके साथ कवि खन्ना, कपिल महाश्य, दीपक श्रीधर, राजेश शर्मा, अशोक गर्ग अादि मौजूद थे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Membership Campaign Of Shimla Vyapar Mandal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top