Home »Himachal »Shimla» PM Modi Rally Will Be On April 27 In Shimla , BJP Will Play Trumpet For Election Campaign

मिशन 60+ : पीएम मोदी की रैली 27 को, भाजपा फूंकेगी चुनावी बिगुल

bhaskar news | Apr 21, 2017, 16:33 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
मिशन 60+ : पीएम मोदी की रैली 27 को, भाजपा फूंकेगी चुनावी बिगुल
शिमला. हिमाचल में भाजपा मिशन 60 प्लस का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रैली करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को शिमला के रिज मैदान पर रैली करेंगे। इस रैली की तैयारी के लिए भाजपा ने प्रदेश कार्यकारिणी आैर कार्यसमिति की बैठकों को भी स्थगित कर दिया है।
पार्टी ने पूरा ध्यान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल रैली करवाने पर है, हालांकि पहले चर्चा थी कि प्रधानमंत्री शिमला में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे। इसमें पीटरहाफ में 800 से ज्यादा कार्यकर्ताआें को संबोधित किया जाएगा। इसके बाद पार्टी ने विचार किया कि इस कार्यकर्ता सम्मेलन को पीटरहाॅफ की बजाय रिज मैदान पर करवाया जाए।
सूत्रों की मानें तो दिल्ली में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में इस मसलेपर गंभीरता से चर्चा के बाद फैसला लिया है कि मोदी की इस रैली को विशाल करवा कर हिमाचल में चुनावी बिगुल बजा दिया जाए। पार्टी को इसका लाभ विधानसभा चुनावों मेें तो मिलना है।
इसके साथ ही नगर निगम शिमला के चुनावों में भी पार्टी को प्रधानमंत्री की रैली का बड़ा फायदा मिलेगा। इसके लिए पार्टी की 25 आैर 26 अप्रैल को पीटरहॉफ में होने वाली सभी प्रस्तावित बैठकों को स्थगित कर दिया गया है। इन दिनों में पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए ही तैयारियां करेगी।
शिमला, बिलासपुर, किन्नौर से पहुंचेंगे कार्यकर्ता
पीएम की रैली को सफल बनाने के दारोमदार शिमला संसदीय क्षेत्र के सभी 17 मंडल, मंडी संसदीय क्षेत्र के रामपुर, किन्नौर, आनी और करसोग तथा बिलासपुर जिला के सभी मंडल अधिक से अधिक संख्या लेकर रैली ऐतिहासिक बनाने में अपना योगदान देंगे। इसके साथ ही राज्य में जो भी भाजपा के पदाधिकारी रैली में मौजूद रहेंगे।
दस बजे से जुटेंगे वर्कर्स पीएम की रैली के लिए
सुबह दस बजे से कार्यकर्ता जुटने लगेंगे। पार्टी के पदाधिकारियों ने हर कार्यकर्ता से आह्वान किया है कि प्रस्तावित विशाल रैली की तैयारियों में पूरी तन्मयता से जुट जाएं। सभी कार्यकर्ता सुबह 10 बजे तक इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में शिमला पहुंचे।
बिंदल होंगे रैली के प्रभारी
पीएम की रैली सफल तरीके से हो सके, इसके लिए पार्टी ने रैली का प्रभारी डाॅ. राजीव बिंदल को बनाया है। इस दौरान रैली की तैयारी में किसकी ड्यूटी कहां लगाई जानी है, कहां क्या काम किया जाना है। इसके लिए सभी कमेटियों का गठन शीघ्र ही रैली के प्रभारी की आेर से कर दिया जाएगा।
कोर कमेटी का फैसला,
विरोधी नेताओं की एंट्री के लिए खुले रहेंगे भाजपा के दरवाजे
शिमला भाजपा हिमाचल में चुनावों से पहले अन्य राज्यों में मिली जीत सेप्रेरणा लेकर रणनीति बनाएगी। पार्टी में दूसरेदलों के नेताओं को एंट्री दी जाएगी। जो भी नेता इच्छा से शामिल होने के लिए आएंगे, उन्हें शामिल किया जाएगा।
दिल्ली में हिमाचल भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में चुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चाहुई। कोर कमेटी की बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आवास पर भी हुई। पार्टी चुनावों में सरकार बनानेे के लिए दिल्ली से रोडमैप तैयार कर रही है। इसमें पार्टी किन नेताओं को टारगेट करेगी, किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएगी।
राज्य सरकार के किन मसलों को टारगेट किया जाना है। इसका खाका तय किया जाना है। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया। इस बैठक में ही इस महीने से ही अग्रेसिव मोड पर काम करने का फैसला लिया है।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर, वीरेंद्र कश्यप, राम स्वरूप शर्मा, जयराम ठाकुर, डाॅ. राजीव बिंदल, रणधीर शर्मा आैर विपिन सिंह परमार मौजूद थे।
बड़े नेताओं को पार्टी में लेने पर भी मंथन
कोर कमेटी की बैठक में हिमाचल में जो बड़े नेता भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं, उन्हें लेने पर मंथन हुआ। कहां से किस नेता को लेने से क्या फायदा होगा, इस पर चर्चा हुई। हालांकि अभी पार्टी में किन नेताओं की एंट्री की जानी है, इसको लेकर पार्टी के हिमाचल के नेताओं से महज फीडबैक ही लिया है, इस पर अंतिम फैसला दिल्ली हाईकमान ही लेगा।
लगातार हार रही सीटों पर मंथन
बैठक में हिमाचल भाजपा को खासतौर पर यह कहा गया है कि उन सीटों की सूची तैयार करें, जहां से पार्टी के प्रत्याशियों को लंबे समय से जीत नहीं मिली है। इसके बाद भाजपा की आेर से ऐसी सभी सीटों के लिए अलग से रणनीति तैयार की जाएगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: PM Modi rally will be on April 27 in Shimla , BJP will play Trumpet for election campaign
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top