Home »Himachal »Shimla » Deadly Snow Glacier Eroding 6 Houses Were Crushed And Two Were Missing

जानलेवा हुई बर्फ: खिसक गया ग्लेशियर, दब गए 6 मकान और लापता हुईं दो जानें

भास्कर न्यूज | Jan 19, 2013, 02:44 IST

जानलेवा हुई बर्फ: खिसक गया ग्लेशियर, दब गए 6 मकान और लापता हुईं दो जानें
रिकांगपिओ।किन्नौर के रूनंग गांव में ग्लेशियर खिसकने से 6 मकान दब गए हैं। इन मकानों में रहने वाले दो लोग लापता हैं, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 9.15 मिनट पर पहला ग्लेशियर आया और उससे आंशिक नुकसान पहुंचा। दूसरा ग्लेशियर 10 बजे आया और उसने तीन मकानों को काफी नुकसान पहुंचाया।
डीसी कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि बुद्धिराम के मकान में रुके अशोक कुमार और उसकी तीन साल की लड़की लापता है, जबकि इसी भवन में ठहरे रमेश कुमार और एक अन्य व्यक्ति घायल हुए हैं। पांच फीट बर्फ होने के कारण अभी तक जिला प्रशासन को कोई भी बचाव दल वहां नहीं पहुंच पाया है।
मनाली में ढाई फीट बर्फ
कुल्लू में दूसरे दिन भी बर्फबारी जारी रही, जिसके चलते मनाली के माल रोड पर ढाई फीट बर्फ जम चुकी है, जबकि कुल्लू शहर में भी चार इंच तक बर्फबारी हुई है। पर्यटन नगरी मनाली में यातायात ठप है। मनाली का संपर्क जिला मुख्यालय कुल्लू से कट गया है। मनाली में ३क्क् से अधिक वाहन फंस गए हैं।
अभी राहत नहीं
शिमला। हिल्स क्वीन शिमला सहित प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन हिमपात जारी रहा। रोहतांग समेत कुल्लू, किन्नौर और लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में पांच फीट से अधिक बर्फबारी हो चुकी है।
राजधानी शिमला में शाम तक 1.75 फीट बर्फबारी रिकॉर्ड की गई। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी और निचले मैदानी इलाकों में जारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे तक बर्फबारी जारी रह सकती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Deadly snow Glacier eroding 6 houses were crushed and two were missing
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top