Home »Himachal »Shimla » Fees Not Give Notics Accept

गारबेज फीस न देने पर थमाया नोटिस

भास्कर न्यूज | Nov 13, 2013, 07:57 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
गारबेज फीस न देने पर थमाया नोटिस
शिमला.नगर निगम प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए गारबेज कलेक्शन और फीस न देने वालों के चालान काटे हैं। वहीं वार्डो में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त न रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के आदेश दिए। सर्व मंगल मुहिम के तहत निगम अधिकारियों ने समरहिल वार्ड का दौरा किया।
इस दौरान अधिकारियों ने वार्डो में कई तरह की कमियां पाई। निगम अभियंता विजय गुप्ता और सैहब सोसाइटी, आइपीएच और एपी ब्रांच के अधिकारी बालूगंज पहुंचे। यहां पहुंचते ही अधिकारियों ने बालूगंज के ऊपर के क्षेत्र में नालियों की सफाई व्यवस्था सही न होने पर अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों की क्लास लगाई। इस दौरान कर्मचारियों ने नालियों की सफाई करवाई। इसके बाद निगम कर्मचारी समरहिल पहुंचे।
‘तो होगा पानी बंद’
निगम कर्मचारियों के समरहिल पहुंचने पर सैहब सोसाइटी कर्मचारियों ने निगम अभियंता को ढाबे वाले की ओर से गारबेज फीस न देने की समस्या बताई। जिसमें अभियंता विजय गुप्ता ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ढाबे वाले को शनिवार तक फीस जमा करवाने का समय दिया। अगर ढाबे वाला शनिवार तक फीस जमा नहीं करता है तो निगम प्रशासन की ओर से उसके पानी की सप्लाई बंद कर दी जाएगी।
एचआरटीसी वर्कशॉप को नोटिस
ढली वार्ड में सर्वमंगल मुहिम के चलते गए निगम अधिकरी ओमेश कुमार भारती ने एचआरटीसी वर्कशॉप को सीवरेज के लिए सही इंतजाम न करने पर नोटिस दिया है। इसके अलावा नाभा स्थित सीपीडब्लयूडी क ी रेजिडेंशियल कॉलोनी को भी सीवरेज व्यवस्था सही न होने पर नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि नाभा वार्ड में लागों ने स्ट्रीट लाइट न होने और सफाई व्यवस्था न होने की शिकायत की है। जिसके लिए सफाई कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था कायम करने की हिदायत दी गई है।
नालियों में कूड़ा, तो नोटिस मिलेंगे
निगम के अधिकारियों की टीम पटयोग वार्ड के न्यू शिमला क्षेत्र पहुंची। निगम सहायक अभियंता प्रवीण अग्रवाल और उनकी टीम ने लोगों द्धारा सड़कों और नालियों में कूड़ा फेंके जाने की समस्या के बारे में लागों को तलब किया। इसके अलावा इस क्षेत्र में डोमेस्टिक पानी का कॉमर्शियल यूज हाने के बारे में भी जांच की। निगम की टीम ने दुकानदारों के लाइसेंस चेक किए। जिसमें से कुछ दुकानदारों के पास लाइसेंस न होन पर उन्हे नोटिस दिया गया। प्रविण अग्रवाल का कहना है कि लोगों को कू़ड़ा नालियों में फेंकने के लिए नोटिस जारी किए जाएंगे।
सड़ी गली सब्जियां फिंकवाई
ढली वार्ड में निगम की टीम ने सब्जी और फलों की दुकानों का निरीक्षण किया। निगम की टीम ने तीन दुकानों से सड़ी हुई सब्जियां और फल फिंकवाए। निगम वास्तु योजनाकार के एस चौहान का कहना है कि ढली वार्ड में निरीक्षण के दौरान सब्जी की दुकानों से सड़ी गली सब्जियां और फल फिंकवाई गए हैं। इसके अलावा गारबेज की फीस ने देने वाले लोगों से भी मौके पर फीस वसूली गई। ढली में भवन की अवैध मंजिल बढ़ाए जाने के लिए एक भवन मालिक को नोटिस दिया गया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: fees not give notics accept
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top