Home »Himachal »Shimla » Padma Shri To Vijay Padma Bhushan To Kaka And Sharmila

काका, शर्मिला को पदम भूषण, हिमाचल के विजय को पदमश्री

भास्कर न्यूज | Jan 26, 2013, 04:50 AM IST

नई दिल्ली/ बड़सर/मैहरे। देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में फिर फिल्मी कलाकारों और खिलाड़ियों ने बाजी मारी है। दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना, अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और बॉक्सर एम मैरीकॉम को पदम भूषण देने की घोषणा की गई है।
वहीं, हिमाचल के शूटर विजय कुमार, अभिनेत्री श्रीदेवी और रितु कुमार को पदम श्री दिया जाएगा। प्रो. यशपाल और आर. नरसिम्हा को पदम विभूषण से सम्मानित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर 875 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति मेडल मिलेगा।
हमीरपुर के हरसौर गांव के शूटर विजय कुमार को सेना प्रमुख बिक्रम सिंह अति विशिष्ट सेवा मेडल से भी सम्मानित करेंगे। विजय ने लंदन ओलंपिक खेलों में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था। सम्मान की सूचना मिलते ही उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।
विजय ने फोन पर कहा कि उनका अगला लक्ष्य गोल्ड मेडल लाना है। इसके लिए वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने सरकार का आभार जताया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Padma Shri to Vijay Padma Bhushan to Kaka and Sharmila
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Shimla

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top