Home »International News »Pakistan » 100-Year-Old Temple Demolished In Pakistan

PHOTOS: कराची में बिल्डर ने तोड़ा 100 साल पुराना हिंदू मंदिर

Agency | Dec 03, 2012, 10:11 AM IST

कराची.पाकिस्तान के कराची में एक सदी पुराना मंदिर बिल्डर ने गिरा दिया। इससे हिंदू समाज में नाराजगी है। खास तौर पर इसलिए कि मंदिर गिराने पर रोक लगाने की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक कराची के सोल्जर बाजार में श्री राम पीर मंदिर के साथ ही बिल्डर ने शनिवार को कई मकान भी गिरा दिए।
इससे करीब 40 लोग बेघर हो गए। अधिकतर हिंदू हैं। पाकिस्तान हिंदू काउंसिल ने रविवार को कराची प्रेस क्लब के सामने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। बिल्डर के अलावा अधिकारियों की उदासीनता को लेकर भी शिकायत दर्ज कराई गई।
कहा गया कि पुलिस और पाकिस्तान रेंजर्स के सुरक्षा घेरे में बिल्डर ने मंदिर गिराया। जबकि सिंध हाईकोर्ट में मंदिर को गिराने पर रोक लगाने की याचिका पर सुनवाई हो रही है। लोगों ने आरोप लगाया कि बिल्डर के आदमी भगवान के आभूषण और मुकुट आदि भी ले गए। लोगों से मारपीट भी की गई। वहीं महाराज बद्री ने कहा कि मंदिर अतिक्रमण में नहीं था। कई पुश्तों से हम यहां रह रहे थे।
तस्वीरों में देखें....
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 100-year-old temple demolished in Pakistan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top