Home »International News »International » 15 Year Old Girl Sold To 90 Year Old Man, Is This Marriage Or Rape?

90 साल के बुजुर्ग को बेच दी 15 साल की बेटी, शादी या बलात्कार?

Dainikbhaskar.com | Jan 07, 2013, 17:37 PM IST

सऊदी अरब में एक 90 वर्षीय अमीर बुजुर्ग की एक 15 साल की किशोरी से हुई शादी की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। इस बुजुर्ग ने लड़की के परिवार को भारी-भरकम दहेज देकर उससे शादी की है। अल अरबिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक डरी हुई किशोरी ने अपने पति को दो दिन तक अपने बेडरूम में नहीं घुसने दिया और उसके बाद वह भागकर अपने घर वापस आ गई।
हालांकि 90 वर्षीय पति का कहना है कि उसकी शादी कानून और सही है और उसने शादी के लिए लड़की के परिजनों को करीब दस लाख रुपये दहेज भी दिया है। किशोरी यमनी पिता और सऊदी मां की संतान है। बुजुर्ग ने अपनी पत्नी या फिर दहेज को वापस न दिए जाने की स्थिति में लड़की के परिवार पर मुकदमा करने की धमकी दी है।
घटना के सामने आने के बाद ट्विटर पर लड़की के परिजनों की तीखी आलोचना हो रही है। लोग पैसे लेकर बेटी की शादी करने पर लड़की के परिवार पर ही सवाल उठा रहे हैं।
सऊदी नेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन राइट्स से जुड़ी सुहैला जैन अल आबेदीन ने सरकार से इस मामले में दखल देकर लड़की का भविष्य बचाने की गुहार लगाई है। अल आबेदीन ने कहा है कि इस्लाम के तहत शादी दोनों की मर्जी के बिना नहीं हो सकती। लड़की द्वारा खुद को दो दिन तक बेडरूम में बंद रखना जाहिर करता है कि शादी के लिए उसकी मर्जी नहीं थी।
उनका कहना है कि लड़की के परिजनों को भी उसकी मर्जी के खिलाफ दादा की उम्र के बुजुर्ग से शादी करने के लिए जिम्मेदार ठहाराया जाना चाहिए। वहीं अखबार अल अरबिया ने सवाल किया है कि 15 साल की किशोरी की 90 वर्ष के बुजुर्ग को बेचना शादी है या बलात्कार?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 15 Year old girl sold to 90 year old man, is this marriage or Rape?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From International

          Trending Now

          Top