Home »International News »Middle East » 90-Yr-Old Saudi Marries 15 Year Old Girl, Sparks Condemnation

सउदी अरब में 90 साल के बुजुर्ग से 15 साल की बच्ची की शादी

Agency | Jan 07, 2013, 15:29 PM IST

सउदी अरब में 90 साल के बुजुर्ग से 15 साल की बच्ची की शादी
दुबई.पैसे लेकर 15 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी 90 वर्षीय सउदी बुजुर्ग से कराने के मामले में यूएई में जबरदस्त विरोध हो रहा है। अल अरबिया की खबर के मुताबिक, डरी हुई लड़की ने दो दिनों तक अपने को कमरे में बंद रखा और पति को बेडरूम में घुसने नहीं दिया। बाद में वह मां-बाप के घर भाग गई।
लेकिन, उसके पति का कहना है कि उसकी शादी जायज और वैध है। उसने शादी के लिए लड़की के घर वालों को 17,500 अमेरिकी डॉलर दिए हैं। कानून के मुताबिक, वे लड़की वापस करें या फिर दहेज में दी गई रकम को। वहीं, इस मामले पर सोशल नेटवर्किग साइट पर जमकर विरोध हो रहा है।
ट्विटर पर लड़की के मां-बाप को भी दोषी माना जा रहा है, जिन्होंने बेटी की शादी इतने उम्रदराज व्यक्ति से कर दी। मानवाधिकार के लिए काम करनी वाली सउदी नेशनल एसोसिएशन की सुहैला जेन इल एबेदिन ने सरकार से दरख्वास्त की है कि वह इस मामले में कार्रवाई करें। उन्होंने इस घटना में मां-बाप को भी कसूरवार ठहराया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 90-yr-old Saudi marries 15 year old girl, sparks condemnation
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Middle East

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top