Home »International News »America» Group Wants Obama To Run For President In France

ओबामा को फ्रांस का प्रेसिडेंट बनाने के लिए ऑनलाइन पिटीशन, 30 हजार लोगों ने किए साइन

dainikbhaskar.com | Feb 26, 2017, 17:14 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
ओबामा को फ्रांस का प्रेसिडेंट बनाने के लिए ऑनलाइन पिटीशन, 30 हजार लोगों ने किए साइन, international news in hindi, world hindi news
पेरिस.फ्रांस इस साल अप्रैल में अपना 25वां राष्ट्रपति चुनने जा रहा है। इस चुनाव में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी सुर्खियों में हैं। लोग उनसे राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि चुनाव में खड़े होने के लिए अभी काफी वक्त बचा हुआ है।
दरअसल यहां चार दोस्तों के एक ग्रुप ने ‘ओबामा 17’ नाम से एक वेबसाइट बनाई है। इस पर उन्होंने ओबामा को फ्रांस का राष्ट्रपति बनाने के लिए बीते सोमवार से अभियान शुरू किया है। साथ ही एक ऑनलाइन याचिका डाली है। अब तक इस पर 30 हजार से ज्यादा लोग साइन कर चुके हैं। अगर इस मांग पर 10 लाख लोग साइन कर देंगे तो यह याचिका मंजूर कर ली जाएगी। इसके साथ सोशल मीडिया पर भी ओबामा को राष्ट्रपति बनाने के लिए कैंपेन छिड़ गया है। पेरिस की गलियों में जगह-जगह ओबामा के पोस्टर लगाए गए हैं। हर कोई इस याचिका पर चर्चा कर रहा है।
इस ग्रुप का कहना है कि ओबामा को राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश करनी चाहिए। उनके पास 15 मार्च तक का समय है। ग्रुप के सदस्य ने कहा कि हम चार दोस्त शराब पीकर राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा कर रहे थे। उसी बीच यह कैंपेन शुरू करने का आइडिया आया। हमारे पास राष्ट्रपति पद के लिए कोई अच्छा उम्मीदवार नहीं है। पूरा प्रचार अभियान स्कैंडल और घोटालों से भरा हुआ है।
हर कोई उम्मीदवारी नफरत फैलाने की कोशिश कर रहा है। समाज को बांटा जा रहा है। इस पर हमें गुस्सा आता है। हम इस बात से परेशान हैं कि उन्हें ऐसे शख्स को वोट देना पड़ेगा, जिसे वे पसंद नहीं करते हैं। इसलिए हम किसी को वोट नहीं देंगे। पिछली बार भी हमने यही किया था।
एक अन्य सदस्य ने कहा है कि हम जानते हैं कि यह पागलपन है। पर सबसे अच्छी बात यह है कि इस कैंपेन का मकसद बेहद गंभीर है। हम यह दिखाना चाहते हैं कि लोग यहां के राजनेताओं से उब चुके हैं। वे इस तरह के जोक को पंसद कर रहे हैं। इस कैंपेन के जरिए हमारी कोशिश है कि इतनी निगेटिव परिस्थितियों में भी लोग मुस्करा सकें। हम इसमें काययाब हो रहे हैं।
एक अन्य फाउंडर ने कहा कि इस कैंपेन की सबसे अच्छी बात यह है कि लोग समझ रहे हैं कि ऐसा संभव है। ओबामा फ्रेंच नागरिक नहीं हैं। उन्हें फ्रेंच भी नहीं आती है। पर इसकी परवाह कौन करता है। सबसे बड़ी बात यह है कि वह बराक ओबामा हैं। हम एक विदेशी शख्स को अपना राष्ट्रपति बनाकर दुनिया को लोकतंत्र की ताकत की दिखाना चाहते हैं। हम एक दिन जरूर कामयाब होंगे।
दुनिया में ओबामा का रिज्यूम सबसे बेस्ट
वेबसाइटपर लिखा है, ‘ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर दूसरा कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। क्यों न उन्हें फ्रांस का राष्ट्रपति चुना जाए। ओबामा का रिज्यूम इस पद के लिए सबसे बेस्ट है। उन्हें राष्ट्रपति चुन कर हम दुनिया को संदेश देंगे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Group wants Obama to run for president in France
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From America

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top