Home »International News »America » Preet Bharara And 46 US Attorneys Asked To Quit By Trump Administration

अमेरिका में 46 अटॉर्नी से मांगा गया इस्तीफा, भारतीय मूल के प्रीत भरारा भी शामिल

dainikbhaskar.com | Mar 11, 2017, 17:22 IST

अमेरिका में 46 अटॉर्नी से मांगा गया इस्तीफा, भारतीय मूल के प्रीत भरारा भी शामिल, international news in hindi, world hindi news
वॉशिंगटन.अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के हाईप्रोफाइल अटॉर्नी प्रीत भरारा समेत 46 अटॉर्नी से (अटॉर्नीज़) के इस्तीफे मांगे हैं। इन सभी के अप्वाइंटमेंट प्रेसिडेंट बराक ओबामा प्रशासन के समय हुए थे। अटॉर्नी जनरल जेफ सेशन्स ने पिछले राष्ट्रपति के कार्यकाल के दौरान नियुक्त किए गए अटॉर्नीज का इस्तीफा मांगा है।93 अटॉर्नी में से कुछ ने पहले ही छोड़ा...
- जस्टिस डिपार्टमेंट की स्पोक्सपर्सन सारा इस्गर फ्लोर्स ने कहा कि अमेरिका में कुल 93 अटॉर्नी हैं।
- इनमें से कई तो पहले ही अपने पद छोड़ चुके हैं, लेकिन ट्रम्प प्रशासन के शुरुआती हफ्तों में पद पर बने रहने वाले 46 अटॉर्नीज से इस्तीफा देने को कहा गया है।
- फ्लोर्स के बयान के मुताबिक, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन प्रशासन ने भी अपने कार्यकाल की शुरूआत में ऐसे ही अनुरोध किए थे।
- जिन लोगों से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है, उनमें साउदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल और भारतीय मूल के अमेरिकी प्रीत भरारा शामिल हैं।
- उनकी नियुक्ति पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने बीते साल 2009 में की थी।
जानें प्रीत भरारा के बारे में
भारतीय मूल के अमेरिकी भरारा ने कई हाई-प्रोफाइल मामलों और जांचों के जरिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान बनाई है। इनमें विदेशों से जुड़े मामले, खुफिया कारोबार और अमेरिकी नेताओं से जुड़े मामले शामिल हैं। न्यूयार्क के सीनेटर चार्ल्स शूमर ने कहा कि वह अमेरिकी अटॉर्नी, खासतौर पर भरारा से इस्तीफे के लिए किए गए अनुरोध की खबरों को सुनकर परेशान हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Preet Bharara and 46 US attorneys asked to quit by Trump administration
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From America

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top